किसान बिल : केजरीवाल की गैर BJP दलों से एकजुटता की अपील, बोले- राज्यसभा में अल्पमत में भाजपा, सब मिलकर...

Farm Bills 2020: कृषि विधेयक के विरोध में दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने गैर BJP दलों से एकजुट होने की अपील की है.

किसान बिल : केजरीवाल की गैर BJP दलों से एकजुटता की अपील, बोले- राज्यसभा में अल्पमत में भाजपा, सब मिलकर...

कृषि विधेयकों के विरोध में एक बार फिर उतरे अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कृषि से जुड़े विधेयकों को लेकर देश में विभिन्न स्थानों पर हो रहे किसानों के प्रदर्शन के बीच सरकार ने विधेयकों को रविवार को राज्यसभा में पेश किया. किसानों से जुड़े विधेयकों पर राज्यसभा में चर्चा चल रही है. विपक्षी दल इन विधेयकों के विरोध में हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) भी किसान बिल (Farmers Bills) के खिलाफ हैं. केजरीवाल ने रविवार को गैर बीजेपी दलों से एकजुट होने की अपील करते हुए इन बिलों को राज्यसभा पास नहीं होने देने का आह्वान किया है.

राज्यसभा में विधेयकों पर चर्चा के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा, "आज पूरे देश के किसानों की नज़र राज्यसभा पर है. राज्यसभा में भाजपा (BJP) अल्पमत में है. मेरी सभी ग़ैर भाजपा पार्टियों से अपील है कि सब मिलकर इन तीनों बिलों को हरायें, यही देश का किसान चाहता है."

केजरीवाल ने दो दिन पहले अपने ट्वीट में कहा था, "केंद्र के तीनों विधेयक किसानों को बड़ी कंपनियों के हाथों शोषण के लिए छोड़ देंगे. मेरी सभी ग़ैर भाजपा पार्टियों से विनती है कि राज्यसभा में एकजुट होकर इन विधेयकों का विरोध करें, सुनिश्चित करें कि आपके सभी MP मौजूद हों और वॉकआउट का ड्रामा ना करें. पूरे देश के किसान आपको देख रहे हैं." बता दें कि राज्यसभा में आम आदमी पार्टी (AAP) के तीन सांसद हैं. तीनों सांसद किसान बिल के खिलाफ वोट करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने राज्यसभा में दो बिल पेश करते हुए कहा कहा कि दोनों विधेयक ऐतिहासिक हैं और किसानों के जीवन में इससे परिवर्तन आएगा. किसान देश में कहीं भी अपनी उपज को आसानी से बेच सकेंगे. मैं किसानों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि ये बिल न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) से जुड़ा हुआ नहीं है.

वीडियो: राज्यसभा में पेश किया गया विवादित कृषि विधेयक