NDTV Khabar

गरीब किसान को खेत में मिला 12 कैरेट 58 सेंट का हीरा, बनेगा लखपति

जिला खनिज एवं हीरा अधिकारी संतोष सिंह ने शुक्रवार को बताया कि प्रकाश कुमार शर्मा नाम के किसान को पन्ना जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर सरकोहा गांव स्थित एक निजी खेत में 12 कैरेट 58 सेंट का हीरा मिला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गरीब किसान को खेत में मिला 12 कैरेट 58 सेंट का हीरा, बनेगा लखपति

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: हीरों के लिए विख्यात पन्ना जिले में शुक्रवार को एक गरीब किसान को 12 कैरेट 58 सेंट का हीरा एक निजी खेत में मिला है, जिसकी अनुमानित कीमत 30 लाख रुपये आंकी गई है. नीलामी के बाद यह किसान लखपति बन जाएगा. जिला खनिज एवं हीरा अधिकारी संतोष सिंह ने शुक्रवार को बताया कि प्रकाश कुमार शर्मा नाम के किसान को पन्ना जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर सरकोहा गांव स्थित एक निजी खेत में 12 कैरेट 58 सेंट का हीरा मिला है.

यह भी पढ़ें: हैदराबाद के निजाम के टिफिन का इस्तेमाल खाने के लिए करता था चोर : पुलिस

टिप्पणियां
उन्होंने कहा कि इस हीरे की अनुमानित कीमत 30 लाख रुपये आंकी गई है. हालांकि, इसकी असली कीमत नीलामी के बाद ही पता चल पाएगी. सिंह ने बताया कि हीरा धारक ने पाये गये इस हीरे को शुक्रवार दोपहर करीब एक बजे हीरा कार्यालय पहुंच कर जमा कर दिया है. अब इस हीरे को आगामी नीलामी में रखा जाएगा. हर तीसरे महीने में हीरों की नीलामी होती है.

VIDEO: मेहुल चोकसी ने अपने पर लगे आरोपों पर दी सफाई.

उन्होंने बताया कि जब यह हीरा नीलाम हो जाएगा, तो 12 प्रतिशत रॉयल्टी एवं अन्य कर काट कर जो भी पैसा बचेगा, इस किसान (प्रकाश कुमार शर्मा) को दे दिया जाएगा. सिंह ने कहा कि हालांकि, जिस खेत से यह हीरा मिला है वह खेत केदारनाथ रैकवार का बताया जा रहा है, जिसे प्रकाश कुमार शर्मा ने विधिवत लीज पर लिया है


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement