छत्तीसगढ़ में किसान की लहलहाती फसल पर बुलडोजर चलाने का आरोप, नगर निगम का इनकार

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के अंबिकापुर में नगर निगम पर आवास निर्माण के लिए कब्जे को लेकर किसान की लहलहाती फसल पर जेसीबी (JCB) चला कर फसल को चौपट करने का आरोप लगा है. हालांकि नगर निगम फसल नष्ट करने से इनकार कर रहा है.

छत्तीसगढ़ में किसान की लहलहाती फसल पर बुलडोजर चलाने का आरोप, नगर निगम का इनकार

फसल चौपट होने पर अपनी पीड़ा सुनाते किसान

खास बातें

  • किसान ने कहा, पहले से कोई नोटिस नहीं दी गई
  • नगर निगम ने कहा, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आरक्षित है भूमि
  • नगर निगम ने फसल नष्ट करने के आरोप से किया इनकार
अंबिकापुरम:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के अंबिकापुर में नगर निगम की असंवेदनशीलता सामने आई है. उस पर आवास निर्माण के लिए कब्जे को लेकर किसान की लहलहाती फसल पर जेसीबी (JCB) चलवा कर फसल को चौपट करने का आरोप लगा है. हालांकि नगर निगम फसल नष्ट करने से इनकार कर रहा है.

किसानों का आरोप है की नगर निगम ने बिना नोटिस दिए यह कार्यवाही की. लहलहाती फसल को उजड़ता देख किसान रोते बिलखते नजर आए. पीड़ित किसान अशोक विश्वास ने कहा कि वह कई सालों से इस जमीन में खेती कर रहा है. उसने सरकार से इस जमीन में खेती के लिए पट्टे की मांग भी की थी, जो आज तक नहीं मिल सका।

Newsbeep

आरोप है कि नगर निगम के द्वारा बिना नोटिस दिए कब्जे के लिए फसल को नष्ट कर दिया गया. दूसरे किसान महेंद्र प्रसाद कुशवाहा ने भी ऐसी ही दास्तान सुनाई. उसकी तैयार फसल भी कुछ ही दिनों में कटने वाली थी, लेकिन नगर निगम की कार्रवाई से किसान की लहलहाती फसल अब बर्बाद हो चुकी है. देखने वाली बात होगी कि किसान को उसकी बर्बाद हुई फसल का मुआवजा मिलता है या नहीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जानकारी के बावजूद फसल खड़ी की गई 
इस मामले में मेयर अजय तिर्की ने बताया कि वह जमीन एक साल से प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए आरक्षित है. लोगों को इसकी जानकारी भी दी गई थी. इसके बावजूद फसल खड़ी की गई. कब्जे की कार्यवाही तहसीलदार और पटवारी की मौजूदगी में की गई. उन्होंने धान की फसल पर जेसीबी चलाकर उसे बर्बाद करने के आरोप को गलत ठहराया है