किसान आंदोलन: आंदोलनकारियों के लिए समाजसेवी ने लगवाया वाई-फाई

सिंधू बॉर्डर पर किसान आंदोलन के बीच सभी अपने तरीके से मदद पहुंचा रहे हैं. आंदोलन में बड़ी संख्या में बच्चे भी शामिल हुए हैं.

कोलकाता:

सिंधू बॉर्डर पर किसान आंदोलन के बीच सभी अपने तरीके से मदद पहुंचा रहे हैं. आंदोलन में बड़ी संख्या में बच्चे भी शामिल हुए हैं. अपनी मांग और नारों के बीच बच्चे समय निकाल कर ऑनलाइन पढ़ाई भी कर रहे हैं. इसको देखते हुए बसंत कुंज के युवा समाजसेवी अभिषेक जैन ने उनके लिए वाई-फाई लगवा दिया है. बड़ी संख्या में बच्चे उसका इस्तेमाल कर रहे हैं. उन्होंने यूजर आईडी और पासवर्ड वहां पोस्टर पर लिखकर टांग दिया है. ताकि कोई भी जरूरतमंद इसका इस्तेमाल कर सके. 

Newsbeep

अभिषेक ने बताया कि किसान हैं, तभी हम हैं. ऐसे में जब किसान सड़क पर आंदोलन कर रहे हैं तो उसमें हर किसी को सहयोग करना चाहिए. यहां मैंने बड़ी संख्या में बच्चों को देखा है. कई तो समय निकाल कर पढ़ाई भी कर रहे हैं. मुझे लगा कि अगर इन्हें फ्री डेटा की मदद मिल जाए तो उनके काम आ सकते हैं. इसलिए उन्होंने यहां वाई-फाई लगवा दिया है. उन्होंने बताया कि अगर जरूरत पड़ी तो कुछ और जगहों पर वह लगाएंगे. ताकि जो लोग घर से बाहर हैं, वह इस फ्री डेटा का इस्तेमाल कर घरों में बात कर सकें. बीते चार दिनों से वह लगातार वहां आ रहे हैं. राशन-पानी की मदद वह किसानों को पहुंचा रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अभिषेक ने इससे पहले दिल्ली के वसंत बिहार के दो स्लम एरिया नेपाली कैंप और भंवरसिंह कैंप में फ्री वाई-फाई लगवाई है. हर दिन 100 से अधिक बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई के लिए इसका लाभ ले रहे हैं.