कर्ज से परेशान होकर मध्य प्रदेश के एक किसान ने की खुदकुशी

मध्य प्रदेश में नरसिंहपुर जिले के सुआतला पुलिस थाना क्षेत्र में कर्ज से परेशान होकर एक किसान ने कथित रूप से अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

कर्ज से परेशान होकर मध्य प्रदेश के एक किसान ने की खुदकुशी

प्रतीकात्मक तस्वीर

नरसिंहपुर (मप्र):

मध्य प्रदेश में नरसिंहपुर जिले के सुआतला पुलिस थाना क्षेत्र में कर्ज से परेशान होकर एक किसान ने कथित रूप से अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. सुआतला पुलिस थाने की बरमान पुलिस चौकी के प्रभारी सहायक उप निरीक्षक आरएन पराते ने रविवार को बताया कि इमझीरी डींगसरा गांव के निवासी रंजीत सिलावट (22) ने शनिवार रात अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. उन्होंने मृत किसान के परिजनों के हवाले से बताया कि फसल खराब होने और बढ़ते कर्ज से परेशान होकर रंजीत ने यह आत्मघाती कदम उठाया.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में 24 घंटे में दो किसानों ने की खुदकुशी, कर्ज की वजह से थे परेशान

उन्होंने रंजीत के भाई अजीत के हवाले से बताया कि वह गन्ने की फसल बेचने मंडी गया था, लेकिन रास्ते में ही उसकी ट्राली पलट गई. इसके बाद उसने वहां से लौटकर अपने घर के एक कमरे में स्वयं को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पराते ने बताया कि अजीत के मुताबिक उसका भाई दलहन के फसल खराब होने से पहले ही आर्थिक रूप से परेशान था. इसके साथ ही उसने कुछ लोगों से कर्ज ले रखा था, जो कि लगातार बढ़ रहा था. इसके अलावा उसके पिता की कैंसर की बीमारी के इलाज में उसकी काफी रकम खर्च हो गई. एएसआई ने कहा कि पुलिस मामले की गहन जांच कर रही है. जांच के बाद ही आत्महत्या के सही कारण का खुलासा हो सकेगा.

Newsbeep

VIDEO: कर्ज के चलते एक और किसान ने खुदकुशी की

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)