हरियाणा : कृषि विधेयक पर रार, किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिसबल तैनात

हरियाणा (Haryana Farmers Protest) में अम्बाला से सटे सादोपुर बॉर्डर पर आज (रविवार) किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है.

हरियाणा : कृषि विधेयक पर रार, किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिसबल तैनात

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिसबल की तैनाती कर दी गई है.

खास बातें

  • किसान बिल का हो रहा पुरजोर विरोध
  • विधेयक के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन
  • आज राज्यसभा में पेश किया गया बिल
अम्बाला:

किसान बिल (Farm Bills) के विरोध में कई राज्यों के किसान (Farmers Protest) लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. बीते हफ्ते पंजाब में प्रदर्शन कर रहे एक किसान ने बिल के विरोध में जहर खा लिया था. इलाज के दौरान अस्पताल में उनकी मौत हो गई. हरियाणा (Haryana Farmers Protest) में अम्बाला से सटे सादोपुर बॉर्डर पर आज (रविवार) किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है. अम्बाला के एसपी अभिषेक जोरवाल ने कहा, 'भारतीय किसान यूनियन ने प्रदर्शन बुलाया है. इसको देखते हुए बैरिकेडिंग की गई है. हमारे पास यहां पर पर्याप्त सुरक्षाबल है.'

अम्बाला रेंज के आईजी वाई पूरन कुमार ने इस बारे में कहा, 'हरियाणा में 16-17 किसान संगठनों ने बिल के विरोध में प्रदर्शन बुलाया है. हर सूरत में कानून व्यवस्था को बरकरार रखा जाएगा.' बता दें कि अब से कुछ देर पहले विवादित कृषि विधेयक को राज्यसभा में पेश कर दिया गया है. अभी दो बिल पेश किए गए हैं, एक और बिल पेश होना बाकी है.

किसान बिल के राज्यसभा में पास होने का ये है गणित, BJP की इन दलों पर नजर, जानें 10 बड़ी बातें

फिलहाल इन बिलों पर सदन में बहस चल रही है. इसके बाद बिल पर वोटिंग कराई जाएगी. खास बात यह है कि राज्यसभा में सरकार के पास बहुमत नहीं है. राज्यसभा में शिरोमणि अकाली दल (SAD) के तीन सांसद हैं, जिन्हें बिल के खिलाफ वोट करने के लिए व्हिप जारी किया गया है. बिल के विरोध में ही SAD नेता और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने कहा था कि वह ऐसे किसी भी विधेयक का समर्थन नहीं करेंगी जो किसानों के हित में न हो.

VIDEO: कृषि बिल के खिलाफ जहर खाने वाले किसान की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com