आंदोलन कर रहे किसानों ने खोजा मनोरंजन का तरीका, ट्रैक्टर में लगाया DJ सिस्टम, देखें VIDEO

एक किसान ने इस बारे में कहा, 'हम यहां कुछ दिनों से हैं और हमारे मनोरंजन के लिए यहां कोई साधन नहीं है, तो हमने इस ट्रैक्टर में म्यूजिक सिस्टम लगवाया है.'

आंदोलन कर रहे किसानों ने खोजा मनोरंजन का तरीका, ट्रैक्टर में लगाया DJ सिस्टम, देखें VIDEO

किसानों ने ट्रैक्टर में म्यूजिक सिस्टम लगाया है.

खास बातें

  • दिल्ली बॉर्डर पर डटे हैं किसान
  • किसानों ने खोजा मनोरंजन का तरीका
  • ट्रैक्टर में लगाया म्यूजिक सिस्टम
नई दिल्ली:

हर ओर किसान आंदोलन (Farmers Protest) का जिक्र हो रहा है. पंजाब, हरियाणा समेत कई राज्यों के किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं. वह नए कृषि कानूनों (Farm Laws) को रद्द करने की मांग कर रहे हैं. सर्द रातों में किसान खुले में सोने को मजबूर हैं. वह खुद अपना खाना बना रहे हैं. किसानों ने मेडिकल कैंप की व्यवस्था की है. अब प्रदर्शन के दौरान खुद के मनोरंजन का भी किसानों ने खास तरीका खोज निकाला है. उन्होंने एक ट्रैक्टर में डीजे सिस्टम लगवाया है. तेज आवाज में संगीत और रंग-बिरंगी लाइटों के बीच यह ट्रैक्टर सबसे अलग नजर आ रहा है.

शुक्रवार रात सिंघु बॉर्डर पर यह ट्रैक्टर नजर आया. एक किसान ने इस बारे में कहा, 'हम यहां कुछ दिनों से हैं और हमारे मनोरंजन के लिए यहां कोई साधन नहीं है, तो हमने इस ट्रैक्टर में म्यूजिक सिस्टम लगवाया है.' ट्रैक्टर के चारों ओर रंग-बिरंगी लाइटें जल रही हैं. रात के अंधेरे में यह किसी डीजे सिस्टम की तरह नजर आ रहा है. कई लोग गानों पर नाच रहे हैं तो कुछ ट्रैक्टर के साथ सेल्फी लेने में व्यस्त हैं.

बता दें कि किसान आंदोलन में महिलाएं, बुजुर्ग और बच्चे भी शामिल हैं. वह लोग अपना राशन, स्टोव व अन्य जरूरी सामान साथ लेकर आए हैं. कुछ सामाजिक संगठनों ने धरनास्थल पर महिलाओं के लिए अस्थायी टॉयलेट लगवाए हैं. किसान अपने साथ काफी संख्या में दवाइयां लेकर आए हैं. इतना ही नहीं, मेडिकल इमरजेंसी के लिए किसानों के साथ एक डॉक्टर भी है. आज (शनिवार) किसानों और सरकार के बीच पांचवें दौर की बातचीत हो रही है.

Newsbeep

VIDEO: किसान आंदोलन : बुराड़ी ग्राउंड जाने को तैयार नहीं किसान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com