अमरिंदर सिंह और PM मोदी की फोन पर रोजाना होती है बात, खत्म कराना चाहते हैं किसान आंदोलन : AAP

आप नेता राघव चड्ढा ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर भाजपा की धुरी पर नाच रहे हैं, वे भाजपा के सीएम बन गए हैं. कैप्टन अमरिंदर जिस भाजपा का साथ दे रहे हैं.

अमरिंदर सिंह और PM मोदी की फोन पर रोजाना होती है बात, खत्म कराना चाहते हैं किसान आंदोलन : AAP

AAP ने अमरिंदर सिंह पर लगाया BJP से मिलीभगत का आरोप (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों को लेकर किसानों के आंदोलन का आम आदमी पार्टी (AAP) ने समर्थन करने के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा है. आप नेता राघव चड्ढा ने अमरिंदर पर सांठगांठ का आरोप लगाते हुए उन्होंने भाजपा का मुख्यमंत्री बताया है. उन्होंने अपने आरोप में कहा, "अमरिंदर सिंह किसानों के आंदोलन को रोकने के लिए काम कर रहे हैं. कैप्टन अमरिंदर और मोदी जी मिलकर किसानों के आंदोलन को खत्म कराना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि AAP के रहते ये कानून दिल्ली में लागू नहीं होंगे. 

आप नेता राघव चड्ढा ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कैप्टन अमरिंदर और पीएम मोदी की दोस्ती जगजाहिर है, रोजाना फोन पर बात और हर महीने मुलाकात लम्बे समय से चली आ रही है. इन तीन काले कानूनों के बारे में कांग्रेस ने 2019 के मेनिफेस्टो में वादा किया था. कहा गया था कि हम एपीएमसी (APMC) मार्केट खत्म कर देंगे. इन कानूनों को बनाने से पहले कैप्टन अमरिंदर भी हाई पावर कमेटी का हिस्सा थे और उन्होंने सहमति दी थी. 

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता चड्ढा ने कहा कि फरवरी 2020 में जब किसानों तक इन कानूनों की बात पहुंची, तब चंडीगढ़ में ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई गई थी. उस मीटिंग में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा था कि हम पंजाब विधानसभा का सत्र बुलाकर इसपर चर्चा करेंगे, लेकिन कैप्टन अमरिंदर ने बुलाने से मना कर दिया. किसानों से जुड़े संगठनों ने 26 नवम्बर को दिल्ली आने की घोषणा की, तब कैप्टन अमरिंदर इस आंदोलन को लीड करने के लिए भी नहीं आए. अभी जब किसान दिल्ली में अलग अलग जगह जाकर प्रदर्शन करना चाहते हैं, तो पीएम मोदी और अमित शाह उसकी अनुमति नहीं दे रहे हैं.

उन्होंने कहा कि कल अमित शाह के बयान के बाद कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि देश के गृहमंत्री जो कह रहे हैं, वो ठीक कह रहे हैं. सिंह ने कहा कि जो शर्तें अमित शाह रख रहे हैं, वो किसान मान लें. इससे स्पष्ट है कि कैप्टन अमरिंदर भाजपा की धुरी पर नाच रहे हैं, वे भाजपा के सीएम बन गए हैं. कैप्टन अमरिंदर जिस भाजपा का साथ दे रहे हैं, उस भाजपा ने किसानों पर लाठी चलवाई, आंसू गैस के गोले चलवाए, उनके एक मंत्री ने किसानों को गुंडा तक कहा. 

चड्ढा ने सवाल उठाते हुए कहा कि कैप्टन अमरिंदर ने खुद क्यों नहीं किसानों के आंदोलन को लीड किया, अगर किसी राज्य का मुख्यमंत्री किसानों को लेकर दिल्ली आता, तो क्या भाजपा की मजाल थी कि आंसू गैस और वाटर कैनन चलवाती. हमारे जीते जी ये कानून दिल्ली में लागू नहीं होंगे.

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com