"एक और दिन, एक और कुर्बानी! कब पसीजेगा दिल?" : किसान आंदोलन पर कांग्रेस का PM मोदी पर वार

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक किसान के आत्महत्या करने का दावा किया. साथ ही केंद्र सरकार से पूछा कि कृषि कानूनों को आखिर कब वापस लिया जाएगा. 

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

नेतृत्व संकट और अंदरूनी घमासान से जूझ रही कांग्रेस ने मोदी सरकार और बीजेपी के खिलाफ आक्रामक रुख एख्तियार कर रखा है. कांग्रेस (Congress) ने नई नौकरियां सृजित नहीं होने, रोजगार छिनने और किसान आंदोलन (Farmers Protest) समेत अन्य मुद्दों पर मंगलवार को सरकार को घेरा. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक किसान की मौत होने का दावा करते हुए केंद्र सरकार से पूछा कि कृषि कानूनों को आखिर कब वापस लिया जाएगा. 

सुरजेवाला ने मंगलवार को एक रिपोर्ट शेयर करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, "अकेले नवंबर में 35 लाख नौकरियां गईं! नौकरियां जा रही है, बेरोज़गारी चारों ओर है, युवाओं को मौक़ा नहीं मिल रहा है, उद्योग-धंधे चौपट हैं, किसान की पीड़ा सुनते नहीं, क्या ऐसे देश चलेगा?...ज़रा सोचिए, ये हर भारतीय का कर्तव्य है."

cji6oh6g

कांग्रेस प्रवक्ता ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "एक और दिन, एक और क़ुर्बानी! अब किसान सुखदेव देव सिंह ने अपनी जान दे दी. मोदी सरकार को कितनी और क़ुर्बानी चाहिए? कब जागेंगे पीएम मोदी, कब पसीजेगा दिल? कब तीन काले क़ानून वापस होंगे? आख़िर कब..."

pb1jcs0g

बता दें कि केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में आंदोलन (Farmers Agitation) कर रहे हैं. किसान कृषि कानूनों को रद्द करने से कम पर मानने के लिए तैयार नहीं हैं. सरकार और किसानों के बीच कई दौर की बैठकें हो चुकी हैं, लेकिन बैठकें बेनतीजा रहीं.   

वीडियो: सरकार ने अगले दौर की बातचीत के लिए 40 किसान संगठनों को 30 दिसंबर को बुलाया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com