दिल्‍ली पुलिस ने 'खास शर्तों' के साथ किसानों को ट्रैक्‍टर रैली की दी इजाजत, पांच हजार ट्रैक्‍टर-एक लेन छोड़ने जैसी बातें हैं शामिल..

किसान संगठनों और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के बीच हुए करार/अग्रीमेंट के मुताबिक 37 पॉइंट पर यह सहमति बनी है.अगर एक भी मुद्दे/पॉइंट की अवहेलना की गई तो NOC को रद्द माना जाएगा.

दिल्‍ली पुलिस ने 'खास शर्तों' के साथ किसानों को ट्रैक्‍टर रैली की दी इजाजत, पांच हजार ट्रैक्‍टर-एक लेन छोड़ने जैसी बातें हैं शामिल..

गणतंत्र दिवस पर किसानों ने दिल्‍ली में ट्रैक्‍टर रैली निकालने का निर्णय लिया है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Kisan Aandolan: कृषि कानूनों (Farm laws) के विरोध में दिल्‍ली में आंदोलन कर रहे किसान कल, गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्‍टर रैली (Tractor Rally) निकालेंगे. दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने कुछ खास शर्तों के साथ किसानों को यह ट्रैक्‍टर रैली निकालने पर सहमति दी है. किसान संगठनों और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के बीच हुए करार/अग्रीमेंट के मुताबिक 37 पॉइंट पर यह सहमति बनी है.तय NOC के मुताबिक अगर एक भी मुद्दे/पॉइंट की अवहेलना की गई तो NOC को रद्द माना जाएगा. पांच हजार ट्रैक्टरों और पांच हजार लोगों को ही दिल्ली पुलिस की ओर से अनुमति दी गई है.

अनुमति पत्र के मुताबिक,  दोपहर 12 बजे से लेकर शाम पांच बजे तक के लिए ही टैक्टर मार्च की इजाजत दी गई है. अनुमति में इस बात का भी जिक्र है कि ढाई हजार वालेंटियर आपको रूट पर लगाने पड़ेंगे, साथ ही किसी एम्‍बुलेंस या इमरजेंसी वाहन के लिए किसानों को एक लेन छोड़नी लगेगा. दोनों पक्षों के एग्रीमेंट के अनुसार, कोई आपत्तिजनक पोस्टर या बैनर किसानों के किसी भी वाहन में नहीं लगेगा. इसके साथ ही एग्रीमेंट में यह बात भी है कि रैली में कोई ड्रग्स/ शराब का सेवन नहीं करेगा. कोई भी शख्स गाड़ी के साथ स्टंट नहीं करेगा, साथ ही कोई भी विस्फोटक, हथियार आदि अपने साथ लेकर रैली में नहीं आएगा. 


कुछ लोग किसानों का फायदा उठा रहे हैं- कृषि मंत्री

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com