'इंटरनेट-बिजली-पानी' बंद करने पर मनीष सिसोदिया की BJP को चेतावनी, बोले- अगर किसानों ने...

गणतंत्र दिवस पर निकाली गई ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में जमकर हंगामा हुआ. इस मुद्दे पर बीजेपी और आम आदमी पार्टी भिड़ गए हैं.

'इंटरनेट-बिजली-पानी' बंद करने पर मनीष सिसोदिया की BJP को चेतावनी, बोले- अगर किसानों ने...

Kisan Andolan : दिल्ली के डिप्टी सीएम का बीजेपी पर हमला (फाइल फोटो)

खास बातें

  • किसानों के आंदोलन को लेकर सिसोदिया का बीजेपी पर निशाना
  • किसान आंदोलन : सिसोदिया ने बीजेपी को चेताया
  • अपने नेताओं को समझाए भाजपा : मनीष सिसोदिया
नई दिल्ली:

केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ अन्नदाताओं के किसान आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) आमने-सामने आ गए हैं. गणतंत्र दिवस पर निकाली गई ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में जमकर हंगामा हुआ. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने बीजेपी को घेरते हुए शुक्रवार को निशाना साधा. सिसोदिया ने बीजेपी से अपने नेताओं को समझाने की बात करते हुए कहा कि अहंकार से पेट नहीं भरता.

सिसोदिया ने अपने ट्वीट में लिखा, "भाजपाइयो! तुम आंदोलन कर रहे किसान का इंटरनेट बंद कर देते हो, बिजली पानी बंद कर देते देते हो, आने का रास्ता बंद कर देते हो... किसान ने अगर किसानी बंद कर दी ना, एक मौसम के लिए भी, तो तुम्हारी सांसें बंद हो जाएंगी...समझाइए अपने नेताओं को, अहंकार से पेट नहीं भरता..."

बता दें कि गणतंत्र दिवस पर किसानों ने ट्रैक्टर रैली आयोजन किया था. इस दौरान राष्ट्रीय राजधानी में कई जगह पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प की खबरें सामने आई थीं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, करीब 400 पुलिसकर्मी घायल हुए थे. बवाल बढ़ता देख दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थीं. पिछले दिनों बिजली-पानी सप्लाई रोकने की खबरें भी आई थीं. गाजीपुर बॉर्डर पर बिजली पानी सप्लाई फिर शुरू हो गई है.

READ ALSO: प्रदर्शन कर रहे किसानों को पुलिस ने हटाने की कोशिश की, दिल्‍ली-यूपी बॉर्डर पर तनाव

राष्ट्रीय राजधानी में हुई हिंसा की जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने कई किसान नेताओं को नोटिस भेजा है. किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह दिल्ली पुलिस द्वारा उसके नेताओं को भेजे गए नोटिसों से डरेंगे नहीं. साथ ही आरोप लगाया कि सरकार 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के लिए उसे दोषी ठहराकर कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन को खत्म करने का प्रयास कर रही है. 

वीडियो: भारतीय किसान यूनियन ने किसानों से गाजीपुर बॉर्डर पहुंचने की अपील की
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com