आंदोलनरत किसान न पहुंच पाएं दिल्ली, हरियाणा ने अपनाए मिलिट्री ट्रिक- रास्तों पर खोदे गड्ढे!

Farmers Protest March: सड़क पर खोदे गए गड्ढे बीजेपी शासित हरियाणा की पुलिस की उस मंशा को दिखाता है कि किसी भी सूरत में किसानों को दिल्ली पहुंचने से रोक दिया जाय. पंजाब-हरियाणा समेत छह राज्यों को करीब 500 संगठनों के किसान तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं और केंद्र सरकार से उसके प्रावधानों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं.

आंदोलनरत किसान न पहुंच पाएं दिल्ली, हरियाणा ने अपनाए मिलिट्री ट्रिक- रास्तों पर खोदे गड्ढे!

Farmers Protest March: दिल्ली आने वाले रास्तों में बॉर्डर पर पुलिस ने सड़क खोद दी है, ताकि किसान दल-बल के साथ आगे न बढ़ सकें.

नई दिल्ली/ चंडीगढ़:

Farmers Protest March: पंजाब और हरियाणा के आंदोलनरत हजारों किसानों को दिल्ली पहुंचने से रोकने के लिए हरियाणा पुलिस (Haryana Police) ने मिलिट्री की टैक्टिक अपनाई है. दिल्ली आने वाले रास्तों में बॉर्डर पर पुलिस ने सड़क खोद दी है, ताकि किसान दल-बल के साथ आगे न बढ़ सकें. कई जगह की तस्वीरों से साफ है कि पुलिस ने सड़कों पर गड्ढे खोदने के अलावा भारी ट्रकों को बैरिकेड्स के रूप में खड़े कर रखे हैं. इनके अलावा कंटीले तारों से भी बैरिकेड्स किए गए हैं.

सड़क पर खोदे गए गड्ढे बीजेपी शासित हरियाणा की पुलिस की उस मंशा को दिखाता है कि किसी भी सूरत में किसानों को दिल्ली पहुंचने से रोक दिया जाय. पंजाब-हरियाणा समेत छह राज्यों को करीब 500 संगठनों के किसान तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं और केंद्र सरकार से उसके प्रावधानों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं.

कृषि कानून : दिल्ली कूच कर रहे किसानों पर आंसू गैस के गोले दागे, बॉर्डर किए गए सील; 10 बड़ी बातें

पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए रेत से भरे ट्रकों और कंटीले तारों में लिपटे बैरिकेड्स का भी इस्तेमाल किया है. किसान भी उतने ही जोर से पुलिस कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं. कई जगहों पर किसानों ने भारी-भारी बैरिकेड्स हटा दिए हैं. कल अंबाला में किसानों ने आंसू गैस के गोले दागने और ठंडे पानी की बौछार के बाद एक पुल के ऊपर बैरिकेड्स तोड़कर नदी में फेंक दिए थे. इतना ही नहीं किसानों ने पुलिस पर ईंट-पत्थर फेंककर उन्हें वापस जाने को भी मजबूर कर दिया.

दिल्ली के करीब पहुंच रहे हैं किसान, राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ाई गई

Newsbeep

कोरोनोवायरस लॉकडाउन के दौरान प्रवासियों के अंतरराज्यीय आंदोलन को रोकने के लिए भी कुछ राज्यों ने इसी तरह सड़क पर गड्ढे खोदे थे. तब आंध्र प्रदेश और ओडिशा की सीमा पर सड़क पर इसी तरह खोदे गए गड्ढे का वीडियो वायरल हुआ था. बाद में तमिलनाडु में भी इस तरह के उपाय किए गए थे.

वीडियो- आंसू गैस के गोलों से भी नहीं डरे किसान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com