दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर लगातार जाम से बेहाल यात्री, हाईवे पर 3 दिनों से आफत

Delhi-Haryana Traffic Jam टिकरी बॉर्डर पर दिल्ली-बहादुरगढ़ हाईवे लगातार तीसरे दिन जाम है.महिलाएं औऱ बच्चे सामान के साथ पैदल ही रास्ता पार करते नजर आ रहे हैं. बड़े-बूढ़े भी सामान ढोकर दिल्ली से हरियाणा की ओर या हरियाणा से दिल्ली का रुख कर रहे हैं.

दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर लगातार जाम से बेहाल यात्री, हाईवे पर 3 दिनों से आफत

Delhi-Haryana के बीच रोज सफर करने वाले यात्रियों को हो रही परेशानी

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों (Farm Laws) पर वार्ता को लेकर किसानों और सरकार के बीच बने गतिरोध से यात्री फंस गए हैं. पश्चिमी दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर किसानों ने दिल्ली-बहादुरगढ़ हाईवे को लगातार तीसरे दिन जाम रखा, जिससे यात्री बेहाल नजर आए. इससे दिल्ली-हरियाणा (Delhi-Haryana) के बीच रोज आवागमन करने वाले यात्रियों को घंटों जाम का सामना करना पड़ रहा है. लंबी यात्रा के बावजूद वे गंतव्य तक नहीं पहुंच पा रहे हैं. किसानों का प्रदर्शन (Farmers' Protest) रविवार को लगातार चौथे दिन जारी रहा.

किसान बुराड़ी ग्राउंड जाने को तैयार नहीं
दिल्ली-हरियाणा के बीच प्रवेश मार्गों पर किसानों, भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों के बीच निकलने को जूझ रहे यात्री से यातायात को लेकर बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है. पश्चिमी दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर जमा किसान प्रदर्शन के लिए चिन्हित बुराड़ी ग्राउंड पर जाने को तैयार नहीं हैं. इससे यात्रियों का जीना मुहाल हो गया है. आलम यह है कि महिलाएं औऱ बच्चे इस जाम के बीच से निकलने के लिए सामान के साथ पैदल ही रास्ता पार करते नजर आ रहे हैं. बड़े-बूढ़े भी सामान ढोकर दिल्ली से हरियाणा की ओर या हरियाणा से दिल्ली का रुख कर रहे हैं.

महिलाएं-बच्चे सामान के साथ पैदल जााने को मजबूर
जाम से बेहाल एक महिला ने NDTV से कहा, हमारे परिवार में आठ लोग हैं, जिनमें 4 महिलाएं और दो बच्चे भी हैं. हम झज्जर में रहते हैं और भोपाल में एक शादी में शामिल होने गए थे. हम रविवार को ही दिल्ली लौटे और घर वापस जाना चाहते हैं.सामान्य दिनों में हम टिकरी बॉर्डर से बस पकड़कर झज्जर चले जाते थे, लेकिन अब सड़क बंद होने से पैदल ही कई किलोमीटर चलना मजबूरी है. यात्री कच्ची सड़कों से निकल रहे हैं, ताकि कुछ दूरी पर कुछ रिक्शा वगैरा मिल जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वाहनों का लंबा रेला
हरियाणा से दिल्ली आने वाले भी दूसरे मार्गों का रुख कर रहे हैं. झरोदा कलां बॉर्डर प्वाइंट पर वाहनों का रेला है. रोहतक, बहादुरगढ़ समेत हरियाणा के सभी इलाकों से सारे निजी और व्यावसायिक वाहन यहीं से गुजर रहे हैं. पुलिस यहां सभी यात्रियों और ड्राइवरों का विवरण भी नोट कर रही है और इससे लंबा ट्रैफिक जाम लग रहा है. एक शख्स ने आपबीती सुनाते हुए कहा कि तीन घंटे जाम से जूझने के बाद वह दिल्ली पहुंच पाया.