"अगर किसान हार गए तो देश..." : 225 Km साइकिल चलाकर किसान आंदोलन में शामिल हुआ टीचर

पंजाब (Punjab) के संगरूर जिले के एक सरकारी स्कूल के टीचर मनोज कुमार किसानों का समर्थन करने के लिए 225 किलोमीटर साइकिल चलाकर सोमवार को टिकरी बॉर्डर पहुंचे.

किसानों से एकजुटता दिखाने के लिए साइकिल चलाकर दिल्ली बॉर्डर पहुंचे

नई दिल्ली:

केंद्र के कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ किसान महीने भर से ज्यादा समय से दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन (Farmers Protest) कर रहे हैं. प्रदर्शन में किसानों के अलावा अन्य लोगों ने भी हिस्सा लेना शुरू कर दिया है. पंजाब (Punjab) के संगरूर जिले के एक सरकारी स्कूल के टीचर मनोज कुमार किसानों का समर्थन करने के लिए 225 किलोमीटर साइकिल चलाकर सोमवार को टिकरी बॉर्डर पहुंचे. एएनआई से बातचीत में उन्होंने लोगों से किसान आंदोलन से जुड़ने की अपील की है. 

शिक्षक मनोज कुमार ने कहा, "किसान पिछले तीन महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं. वे दो महीने से पंजाब में और पिछले एक महीने से दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं. मैं किसानों का समर्थन करने और उनके साथ एकजुटता दिखाने के लिए 225 किलोमीटर साइकिल चलाकर पंजाब के संगरूर से यहां पहुंचा हूं. अगर यह लागू किया गया कानून तो हमारे लिए "विनाशकारी" होगा."

उन्होंने लोगों से किसान आंदोलन में हिस्सा लेने की अपील करते हुए कहा, "मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि हम एक होना चाहिए और किसानों की जीत के लिए इस आंदोलन का समर्थन करना चाहिए. यह आंदोलन एक जन हित आंदोलन है और अगर किसान हार गए तो देश हार जाएगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: सरकार ने अगले दौर की बातचीत के लिए 40 किसान संगठनों को 30 दिसंबर को बुलाया