आंदोलन कर रहे किसानों की मौत पर भड़के राहुल गांधी, बोले- और कितने अन्नदाताओं को देनी होगी कुर्बानी?

कृषि कानूनों को रद्द कराने की मांग को लेकर किसान कड़ी ठंड में दिल्ली के बॉर्डर पर डटे हुए हैं. राहुल गांधी ने किसानों की मौत को लेकर सरकार पर सीधा हमला बोलते हुए पूछा है कि कानून कब वापस होंगे.?

आंदोलन कर रहे किसानों की मौत पर भड़के राहुल गांधी, बोले- और कितने अन्नदाताओं को देनी होगी कुर्बानी?

किसानों की मौत पर राहुल गांधी का सरकार पर वार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

केंद्र के तीनों कृषि कानून (Farm Laws) के विरोध में किसानों का प्रदर्शन (Farmers Protest) तेज होता जा रहा है. किसान इन कानूनों को  रद्द करने से कम पर तैयार नहीं है. वहीं, विपक्षी पार्टियां किसान कानूनों को "काला कानून" बताते हुए सरकार की आलोचना कर रही है और सरकार से कानूनों को वापस लेने की बात कह रही है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि "और कितने अन्नदाताओं को कुर्बानी देनी होगी?" 

राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट में लिखा, "और कितने अन्नदाताओं को कुर्बानी देनी होगी? कृषि विरोधी कानून कब खत्म किए जाएंगे?" राहुल गांधी की ओर से शेयर की गई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दिल्ली कूच के बाद पंजाब के अब तक 22 किसानों की मौत हुई है. बता दें कि किसान बढ़ती ठंड के बीच दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं.

40rq7ih

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को विधानसभा में कृषि कानूनों की प्रतियां फाड़ते हुए कहा था, "इन तीनों कानूनों को फाड़ते हुए दर्द हो रहा है. लेकिन देश का किसान ठंड में सड़कों पर है, तो मैं उनकी पीड़ा के साथ खड़ा हूं. अभी तक 20 से ज़्यादा किसान इस आंदोलन में शहीद हो चुके हैं. केंद्र से पूछना चाहता हूं और कितनी जान आप लोगे उसके बाद देश के किसानों की बात सुनोगे."

वीडियो: दिल्ली में बढ़ती ठंड, बॉर्डर पर डटे हैं किसान

  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com