किसान आंदोलन : खट्टर के आवास की ओर कूच कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पानी की बौछार

हरियाणा के मुख्यमंत्री के आवास से करीब तीन किलोमीटर पहले ही पानी की बौछारें छोड़ने वाले वाहनों का बंदोबस्त किया गया था. पंजाब युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बरिंदर ढिल्लों के नेतृत्व में कार्यकर्ता इससे पहले कांग्रेस के चंडीगढ़ मुख्यालय के पास जमा हुए थे.

किसान आंदोलन : खट्टर के आवास की ओर कूच कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पानी की बौछार

Farmers Protest : दिल्ली -हरियाणा बॉर्डर पर भी हजारों की संख्या में किसानों का हुजूम जमा (प्रतीकात्मक)

चंडीगढ़:

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) के आवास की ओर कूच करने की कोशिश कर रहे पंजाब युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर बुधवार को पुलिस ने पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नए कृषि कानूनों (Farm laws) के विरोध में चंडीगढ़ में बुधवार को प्रदर्शन (Farmers Protest) के दौरान बैरिकेड लांघी और मुख्यमंत्री आवास की ओर बढ़े. हालांकि सुरक्षाबलों ने उन्हें आगे बढ़ने से रोका.

चंडीगढ़ पुलिस के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उनकी योजना मनोहर लाल खट्टर के आधिकारिक आवास का घेराव करने की थी. युवा कांग्रेस के एक कार्यकर्ता ने कहा कि वे दिल्ली चलो मार्च के दौरान प्रदर्शन कर रहे हजारों किसानों को हरियाणा सरकार द्वारा रोके जाने का विरोध कर रहे थे.

मनोहर लाल खट्टर के आवास के बाहर पुलिस की भारी तैनाती थी. हरियाणा के मुख्यमंत्री के आवास से करीब तीन किलोमीटर पहले ही पानी की बौछारें छोड़ने वाले वाहनों का बंदोबस्त किया गया था. पंजाब युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बरिंदर ढिल्लों के नेतृत्व में कार्यकर्ता इससे पहले कांग्रेस के चंडीगढ़ मुख्यालय के पास जमा हुए थे.

गौरतलब है कि दिल्ली -हरियाणा बॉर्डर के सिंघु बॉर्डर पर हजारों की संख्या में किसानो का हुजूम जमा है. किसान कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर आंदोलित हैं. सरकार और किसान नेताओं के बीच गुरुवार को फिर से बातचीत होनी है.हालांकि अभी बातचीत से कोई नतीजा नहीं निकला है.

हरियाणा के किसान भी आंदोलन में शामिल
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)