किसान आंदोलन: ट्रैक्‍टर रैली निकलने के साथ ही बनने लगी थी अव्‍यवस्‍था की स्थिति...

गाजीपुर बॉर्डर से ITO गए एक किसान की ट्रैक्‍टर पलटने से मौत हो गई. एक किसान घायल हो गया..कई किसान अपनी टूटी गाड़ियों समेत गाजीपुर बार्डर पहुंचे. उन्‍होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने पिटाई की और गाड़ी तोड़ दी.

किसान आंदोलन: ट्रैक्‍टर रैली निकलने के साथ ही बनने लगी थी अव्‍यवस्‍था की स्थिति...

ट्रैक्‍टर रैली के दौरान किसानों और पुलिस के बीच कई स्‍थान पर झड़प हुई (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्ली:

Kisan Aandolan: गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्‍टर रैली (Tractor Rally) के दौरान गाजीपुर बॉर्डर से दिल्ली गए एक किसान की मौत हो गई जबकि एक घायल किसान का इलाज चल रहा है. पुलिस और किसान एक दूसरे पर इस हिंसा का ठीकरा फोड़ रहे हैं. गणतंत्र दिवस के परेड के दौरान एक ओर जहां आसमान में देश के फाइटर प्‍लेन करतब दिखा रहे थे, वहीं दिल्‍ली पुलिस, किसानों की ट्रैक्‍टर रैली के दौरान स्थिति को नियं‍त्रित करने की मशक्‍कत में जुटी थी. अक्षरधाम सहित कई स्‍थानों पर पुलिस और किसानों के बीच झड़प हुई. सुबह 11 बजे से ट्रैक्टर परेड निकालने के साथ ही इस अव्यवस्था के आसार बनने लगे थे क्योंकि हजारों ट्रकों में बैठे किसानों को रुट की जानकारी नहीं थी. ऐसे में स्थिति बिगड़ने लगी और इस दौरान किसान नेता, इनकी अगुवाई या मार्गदर्शन करते नजर नहीं आए.

Farmer's Protest: ट्रैक्‍टर रैली के दौरान उग्र किसान, जानें कहां-कहां हुई उनकी पुलिस से झड़प...

इससे पहले मंगलवार को सुबह 9 बजे किसानों ने ध्वजारोहण किया और बार-बार शांतिपूर्ण तरीके से परेड की बात दोहराई लेकिन ऐसा हुआ नहीं. दिनभर किसानों और पुलिस के बीच झड़प की खबरें सुर्खियां बनती रही. गाजीपुर बॉर्डर से ITO गए एक किसान की ट्रैक्‍टर पलटने से मौत हो गई. एक किसान घायल भी हो गया..कई किसान अपनी टूटी गाड़ियों समेत गाजीपुर बार्डर पहुंचे. उन्‍होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने पिटाई की और गाड़ी तोड़ दी.

ट्रैक्टर परेड : ITO पर प्रदर्शनकारी किसान की ट्रैक्टर पलटने से मौत, घटना कैमरे में कैद

किसानों की ट्रैक्‍टर रैली के दौरान आज हुई हिंसा ने अब तक शांत रहे किसान आंदोलन पर 'धब्‍बा' लगा दिया है. अगर सरकार और किसानों के बीच इस तरह का गतिरोध बना रहा तो आने वाले दिनों में ऐसे और प्रदर्शन देखने को मिल सकते हैं.


दिल्ली में हालात बेकाबू, लालकिले पर फहराया किसान संगठन का झंडा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com