Farms Bill Protest : ट्रैक्टर में गद्देदार सोफे पर बैठे राहुल गांधी, हरदीप पुरी ने कसा तंज

कृषि कानूनों (Farms Laws) को लेकर सत्तापक्ष भी विरोधी नेताओं को कठघरे में खड़ा करने का कोई मौका नहीं चूक रहा. ताजा वाकया पंजाब के मोगा में रविवार को हुई ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) का है.

Farms Bill Protest : ट्रैक्टर में गद्देदार सोफे पर बैठे राहुल गांधी, हरदीप पुरी ने कसा तंज

पंजाब के मोगा जिले में रविवार को ट्रैक्टर रैली में शामिल राहुल गांधी

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों (Farms Laws) को लेकर सत्तापक्ष भी विरोधी नेताओं को कठघरे में खड़ा करने का कोई मौका नहीं चूक रहा. ताजा वाकया पंजाब के मोगा में रविवार को हुई ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) का है. इसमें राहुल गांधी (Rahul Gandhi) रैली के दौरान ट्रैक्टर में एक गद्देदार सोफे पर बैठे दिखाई दे रहे हैं. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इसको लेकर राहुल पर तंज कसा है.

यह भी पढ़ें- किसान कानूनों को लेकर फिर बोले राहुल गांधी- 'प्रधानमंत्री किसानों और मजदूरों को 'खत्म' कर रहे हैं'

ट्रैक्टर रैली की तस्वीरों में देखा गया है कि राहुल गांधी ट्रैक्टर पर रखे एक क्रीम कलर के सोफे पर बैठे हैं, जबकि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह दूसरी ओर बैठे हैं. पुरी ने राहुल के सोफे पर रखी बिसलेरी की बोतल, उनके मखमली कुर्ते का भी जिक्र किया है.राहुल गांधी ने कृषि कानूनों के विरोध में तीन दिनों की ट्रैक्टर रैली की शुरुआत रविवार को मोगा से की थी.

यह भी पढ़ें- BJP विधायक ने राहुल की मानसिकता को विदेशी बताया, पहले रेप को संस्कार से जोड़ा था

नागरिक उड्डयन मंत्री पुरी ने ट्वीट कर कहा, ट्रैक्टर पर रखा गद्देदार सोफा विरोध नहीं है. यह ‘विरोध का पर्यटन' है. बीजेपी के उस रुख को दर्शाता है कि कांग्रेस का विरोध महज किसानों को भ्रमित करने के लिए है. लेकिन किसान इतने पढ़े लिखे और बुद्धिमान हैं कि वे इस मुखौटे के पीछे सब कुछ देख सकते हैं. कांग्रेस का यह विरोध महज राजनीतिक और निहित स्वार्थों से प्रेरित है. 

Newsbeep

राहुल ने मोगा की रैली में आरोप लगाया था कि कृषि कानूनों के जरिये सरकार फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य को खत्म कर रही है, इससे निजी कंपनियों को किसानों के उत्पीड़न का मौका मिलेगा. पंजाब-हरियाणा ही नहीं देश भर के किसान एमएसपी के बिना नहीं रह सकते. कांग्रेस सरकार के इस इरादे को सफल नहीं होने देगी. हालांकि सरकार का कहना है कि नए कानूनों के बाद किसान किसी भी बाजार में अपनी फसल को बिना किसी अंकुश के बेच सकेंगे.

कृषि कानूनों के विरोध में केंद्र पर बरसे राहुल गांधी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com