दाऊद का सहयोगी फारूक टकला 19 मार्च तक सीबीआई हिरासत में

टकला को सीबीआई ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया था. दिल्ली में कई घंटे की पूछताछ के बाद ही उसे मुंबई लाया गया.

दाऊद का सहयोगी फारूक टकला 19 मार्च तक सीबीआई हिरासत में

दाऊद इब्राहिम की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

मुंबई की टाडा अदालत ने 1993 के मुंबई धमाकों में शामिल फारूक टकला को 19 मार्च तक सीबीआई हिरासत मे भेज दिया है. टकला अंडवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के खास लोगों में से एक बताया जा रहा है. गौरतलब है कि इससे पहले टकला को सीबीआई ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया था. दिल्ली में कई घंटे की पूछताछ के बाद ही उसे मुंबई लाया गया. इसके बाद उसे टाडा कोर्ट में पेश कर उसकी हिरासत मांगी गई.

यह भी पढ़ें: दाऊद इब्राहिम के वकील ने कहा, भारत लौटना चाहता है अंडरवर्ल्ड डॉन लेकिन...

सीबीआई के वकील दीपक साल्वी ने अदालत से कहा कि आरोपी सक्रिय साजिशकर्ता है, लिहाजा उसे सीबीआई की हिरासत में भेजना चाहिए. बाद में कोर्ट ने वकील की दलीलों को मानते ही टकला को सीबीआई को सौंप दिया.  गौरतलब है कि 12 मार्च, 1993 को मुंबई में एक के बाद एक 12 बम धमाके हुए थे. बम धमाके में 257 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 700 से ज्यादा लोग घायल हुए थे.

यह भी पढ़ें: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के नाम पर कारोबारी से 6 करोड़ की रंगदारी की मांग

इन धमाकों में बड़ी मात्रा में आरडीएक्स का इस्तेमाल किया गया था. पहले दौर में दिए गए फैसले में अदालत ने 100 लोगों को दोषी पाया था, जिन्हें फांसी और उम्रकैद की सजा हुई थी.

VIDEO: दाऊद की संपत्ति होगी जब्त.


इन धमाकों में 27 करोड़ रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ था.  इस मामले में 129 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई थी. अभी इस मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, टाइगर मेमन समेत 27 आरोपी फरार हैं.
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com