NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: फारूक अब्दुल्ला की हिरासत पर SC ने केंद्र से मांगा जवाब, चिन्मयानंद पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

चिन्मयानंद द्वारा कानून की छात्रा के यौन उत्पीड़न मामले में गठित यूपी पुलिस की एसआईटी सोमवार को पीड़िता को लेकर स्थानीय अदालत पहुंची है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: फारूक अब्दुल्ला की हिरासत पर SC ने केंद्र से मांगा जवाब, चिन्मयानंद पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की हिरासत को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने केंद्र सरकार को एक सप्ताह का नोटिस देकर जवाब देने के लिए कहा गया है. वहीं चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया  रंजन गोगोई ने जम्मू-कश्मीर को लेकर दाखिल याचिकाओं की सुनवाई करते हुए कहा कि अगर जरूरत पड़ेगी तो मैं खुद जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट जाऊंगा. अगली खबर भी जम्मू-कश्मीर से जुड़ी है. वो ये कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद को जम्मू-कश्मीर जाने की इजाजत दे दी है. उधर पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के 74वें जन्मदिन पर बेटे कार्ति चिदंबरम ने उन्हें बधाई देते हुए पीएम मोदी पर चुटकी ली है. दूसरी ओर चिन्मयानंद द्वारा कानून की छात्रा के यौन उत्पीड़न मामले में गठित यूपी पुलिस की एसआईटी सोमवार को पीड़िता को लेकर स्थानीय अदालत पहुंची है. माना जा रहा है कि कुछ देर बाद अदालत में पीड़िता के बयान दर्ज करवाए जा सकते हैं. 


जम्मू-कश्मीर के पूर्व CM फारूक अब्दुल्ला को PSA के तहत हिरासत में लिया गया


जम्मू-कश्मीर के पूर्व CM फारुक अब्दुल्ला को PSA के तहत हिरासत में लिया गया

राज्यसभा सांसद वाइको की याचिका पर CJI रंजन गोगोई, जस्टिस एस ए बोबडे और जस्टिस एस अब्दुल नजीर की पीठ ने सुनवाई की. याचिका पर सुनवाई करते हुए सीजेआई रंजन गोगोई ने केंद्र सरकार से पूछा 'क्या वो हिरासत में हैं?' 

कश्मीर के मौजूदा हालात पर बोले CJI रंजन गोगोई - जरूरत पड़ी तो खुद जाऊंगा J&K हाईकोर्ट
 

t9e8ct9o

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने इस मामले की सुनवाई के दौरान CJI ने सरकार से पूछा कि आखिर जम्मू-कश्मीर में हालात को सामान्य करने के लिए अभी तक क्या कदम उठाए गए हैं उसकी जानकारी दी जाए. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कश्मीर में अगर तथा-कथित बंद है तो उससे जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय निपट सकता है. 

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को मिली जम्‍मू-कश्‍मीर जाने की इजाजत, 4 जिलों का कर सकेंगे दौरा

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को मिली जम्‍मू-कश्‍मीर जाने की इजाजत, 4 जिलों का कर सकेंगे दौरा

कोर्ट को आजाद ने बताया कि वह अपने राज्य में जाना चाहते हैं, दो बार श्रीनगर और एक बार जम्मू जाने की कोशिश की. मैं अपने क्षेत्र में जाना चाहता हूं. मैं बारापुला, अनन्तनाग, श्रीनगर और जम्मू जाकर लोगों से मिलना चाहता हूं. 


जेल में बंद पिता पी चिदंबरम के जन्मदिन पर बेटे कार्ति ने लिखा भावुक खत, मोदी सरकार पर भी बोला हमला
 

asc5i34o

कार्ति चिदंबरम ने अपने पिता के नाम एक खुला खत भी लिखा है. इस खत में उन्होंने सरकार पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने पिता को संबोधित करते हुए कहा कि आज आप 74 के हो रहे हैं और कोई 56!!!. इस खत में कार्ति चिदंबरम ने चंद्रयान 2, जीडीपी में गिरावट और जम्मू-कश्मीर में मौजूद हालात का भी जिक्र किया है.

टिप्पणियां


चिन्मयानंद केस: पीड़िता कोर्ट पहुंची, बयान के बाद गिरफ्तार हो सकते हैं पूर्व केंद्रीय मंत्री
चिन्मयानंद केस: पीड़िता कोर्ट पहुंची, बयान के बाद गिरफ्तार हो सकते हैं पूर्व केंद्रीय मंत्री

दुष्कर्म की धारा जोड़ने के तुरंत बाद ही एसआईटी के लिए आरोपी चिन्मयानंद को गिरफ्तार करना मजबूरी भी होगा और जिम्मेदारी भी. अभी तक पीड़िता के बयान दर्ज न हो पाने के कारण ही लाख शोर-शराबे के बाद भी एसआईटी ने स्वामी को गिरफ्तार नहीं किया था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement