NDTV Khabar

फारूक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि बढ़ी, अगले 3 महीने भी बिताने होंगे 'जेल' में

पूर्ववर्ती जम्मू कश्मीर राज्य में तीन बार मुख्यमंत्री रहे फारुक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि शनिवार को तीन महीने के लिए और बढ़ा दी गई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फारूक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि बढ़ी, अगले 3 महीने भी बिताने होंगे 'जेल' में

फारूक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि 3 महीने और बढ़ी

नई दिल्ली:

पूर्ववर्ती जम्मू कश्मीर राज्य में तीन बार मुख्यमंत्री रहे फारुक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि शनिवार को तीन महीने के लिए और बढ़ा दी गई और वह उपकारागार में परिवर्तित अपने घर में रहेंगे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अब्दुल्ला पांच बार सांसद रहे हैं. केंद्र ने पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर राज्य का विशेष दर्जा हटाने और उसके विभाजन की घोषणा की थी और उसी दिन से वह हिरासत में हैं.    

नेशनल कांफ्रेस के नेता पर सख्त जन सुरक्षा कानून (PSA) पहली बार 17 सितंबर को लगाया गया था, जिसके कुछ ही घंटे बाद एमडीएमके नेता वाइको की एक याचिका पर उच्चतम न्यायालय सुनवाई करने वाला था. 

याचिका में वाइको ने आरोप लगाया था कि नेकां नेता को गैर कानूनी तरीके से हिरासत में रखा गया है. अधिकारियों ने बताया कि नेशनल कांफ्रेंस अध्यक्ष पर पीएसए के ‘सरकारी आदेश' के तहत मामला दर्ज किया गया है जो किसी व्यक्ति को बगैर सुनवाई के तीन से छह महीने तक जेल में रखने की इजाजत देता है. 

लोकसभा में अधीर रंजन चौधरी ने कहा "देश के संसद सदस्यों को कश्मीर जाने से रोकना, संसद एवं देश का अपमान"


टिप्पणियां

संसद के सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक, पीएम मोदी ने कहा- सभी मुद्दों पर चर्चा को तैयार

Video: जम्मू-कश्मीर में हालात कब तक होंगे सामान्य?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... नागरिकता कानून को लेकर लोकसभा स्पीकर ने EU को लिखा खत,  कहा- CAA के खिलाफ प्रस्ताव गलत नजीर होगा

Advertisement