यह ख़बर 02 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

जल्द लाया जा सकता है फ़सीह को भारत

खास बातें

  • सऊदी अरब से गिरफ्तार आतंकी ज़बीउद्दीन से दिल्ली पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है। सुरक्षा एजेंसियां बेंगलुरू धमाके के आरोपी महमूद फसीह से इसके संबंधों की भी जांच कर रही हैं।
नई दिल्ली:

सऊदी अरब से गिरफ्तार आतंकी ज़बीउद्दीन से दिल्ली पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है। सुरक्षा एजेंसियां बेंगलुरू धमाके के आरोपी महमूद फसीह से इसके संबंधों की भी जांच कर रही हैं।

दिल्ली पुलिस का स्पेशल सेल ज़बीउद्दीन उर्फ़ अबू हम्ज़ा को डेविड कोलमैन हेडली से उसके रिश्तों के बारे में पूछताछ कर रहा है।

हेडली ने अबू हम्ज़ा को लश्करे तैय्यबा के लिए 'अनमोल' क़रार दिया था। दिल्ली पुलिस मानती है कि मुंबई हमलों की साज़िश रचने के दौरान अबू हम्ज़ा और हेडली पाकिस्तान में मिले होंगे।

अमेरिका में अबू हम्ज़ा से हुई पूछताछ में यह भी पता चला कि हेडली ने पाकिस्तान में लश्करे तैय्यबा के एक मराठी लड़के के होने का ज़िक्र किया था जो पहले मुंबई हमलों में शरीक होने वाला था लेकिन उससे बाद में भी काम लिया जा सके इस मक़सद से उसे रोक लिया गया।

कहा जा रहा है कि मुंबई हमलों के बाद पैसे जमा करने और नौजवानों को आतंकी बनाने के मक़सद से अबू हम्ज़ा सऊदी अरब भेजा गया।

सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि शायद वहीं फ़सीह महमूद और अबू हम्ज़ा की मुलाक़ात हुई क्योंकि उनके मुताबिक़ फ़सीह भी यही काम कर रहा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच, नई दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार लोधी कॉलोनी के स्पेशल सेल के दफ़्तर गए जहां अबू हम्ज़ा को 5 जुलाई तक रखा गया है।