यह ख़बर 03 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल में काला धन, एफडीआई काले धन की चाबी : रामदेव

खास बातें

  • बाबा रामदेव ने केंद्र सरकार पर काले धन को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि देश में आ रहा प्रत्यक्ष विदेशी निवेश काले धन की चाबी है। अगर सरकार इसका मूल स्रोत बता दे, तो देश में 80 प्रतिशत काले धन का पता लग जाएगा।
नई दिल्ली:

योग गुरु बाबा रामदेव ने केंद्र सरकार पर काले धन को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि देश में आ रहा प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) काले धन की चाबी है। अगर सरकार इसका मूल स्रोत बता दे, तो देश में 80 प्रतिशत काले धन का पता लग जाएगा।

उन्होंने एक कागज दिखाते हुए कहा कि देश में 20 लाख करोड़ रुपये का विदेशी निवेश हुआ है, तो सरकार बताए कि इसका स्रोत क्या है। उन्होंने संसद मार्ग पर आंदोलन की अगुआई करते हुए कहा, एफडीआई की चाबी से ही काले धन की वापसी का रास्ता खुलेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रामदेव ने आईपीएल टूर्नामेंट को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आईपीएल में भी काला धन शामिल है, जहां लड़के-लड़कियां डांस करते हैं। योगगुरु ने कहा कि आईपीएल में सुरा-सुंदरी का खेल होता है और यहां खिलाड़ियों को काले धन से खरीदा जाता है। उन्होंने कहा कि यह काला धन देश के विकास में लगता तो देश की यह दशा नहीं होती और गरीबी, नक्सलवाद, माओवाद तथा आतंकवाद जैसी समस्याएं भी नहीं पनपतीं।