कोरोनावायरस के डर से Infosys कंपनी ने बेंगलुरु की एक बिल्डिंग को कराया खाली

इन्फोसिस कंपनी ने कोरोनावायरस को लेकर कुछ लोगों में संक्रमित होने के संदेह के चलते बेंगलुरु की बिल्डिंग खाली करा ली है. कपंनी के एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि मल्टिनेशनल सॉफ्टवेयर कंपनी इन्फोसिस ने बेंगलुरु में अपनी एक इमारत को कोरोनावायरस (COVID-19) के लिए संदेह होने के बाद खाली कर दिया है.

कोरोनावायरस के डर से Infosys कंपनी ने बेंगलुरु की एक बिल्डिंग को कराया खाली

Infosys कंपनी ने बेंगलुरु की एक बिल्डिंग को खाली कराया- फाइल फोटो

बेंगलुरु:

इन्फोसिस कंपनी ने कोरोनावायरस को लेकर कुछ लोगों में संक्रमित होने के संदेह के चलते बेंगलुरु की बिल्डिंग खाली करा ली है. एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि मल्टिनेशनल सॉफ्टवेयर कंपनी इन्फोसिस ने बेंगलुरु में अपनी एक इमारत को कोरोनावायरस (COVID-19) के लिए संदेह होने के बाद खाली कर दिया है. बेंगलुरु के आईटी प्रमुख गुरुराज देशपांडे ने ई-मेल के जरिए बताया कि तैयारी को सुनिश्चित करने के लिए, हम केवल एआईपीएम भवन को एहतियात के तौर पर खाली कर रहे हैं, जिसमें जानकारी मिली है कि इस बिल्डिंग से एक टीम के सदस्य को कोरोनावायरस संदिग्ध हो सकता है.

इन्फोसिस आईटी कंपनी का बेंगलुरु शहर में साल 1990 के बाद से एक दर्जन से अधिक बिल्डिंग हैं, जिनमें डेवलेपमेंट सेंटर्स और कॉर्पोरेट हाउस के साथ एक विशाल परिसर है. ई-मेल में देशपांडे ने कहा, "कृपया ध्यान दें कि यह केवल हमारे कर्मचारियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए है और हम अपनी सुरक्षा के लिए जगह की सफाई करेंगे." देशपांडे ने कर्मचारियों से अनुरोध किया है कि वे शांति बनाए रखे और सतर्कता रखे.

बता दें कि देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस के चलते स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के 80 से ज्यादा मामलों की पुष्टि हुई हैं. इनमें से कर्नाटक में 76 वर्षीय एक व्यक्ति और दिल्ली में 69 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि अभी तक स्वास्थ्य आपातकाल की स्थिति उत्पन्न नहीं हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने संवाददाताओं से कहा कि केरल से तीन रोगियों के अलावा (जिन्हें स्वस्थ होने के बाद पिछले महीने अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी), कोरोना वायरस से संक्रमित सात और रोगियों को ठीक कर दिया गया है और उन्हें जल्द ही अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी. उन्होंने बताया कि संक्रमित 81 लोगों में 16 इतालवी और एक कनाडियाई शामिल है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com