सोनम कपूर, ज़ोया अख्तर समेत कई हस्तियों ने मीडिया को लिखा खुला खत - 'रिया को फंसाओ' ड्रामा चल रहा है

रिया चक्रवर्ती के मामले में लिखे गए इस पत्र पर 60 संगठनों और 2,500 से ज्यादा लोगों ने हस्ताक्षर किए हैं. इस खुले खत में हस्ताक्षर करने वाले लोगों में जोया अख्तर, सोनम कपूर, गौरी शिंदे और समेत कई शामिल हैं.

सोनम कपूर, ज़ोया अख्तर समेत कई हस्तियों ने मीडिया को लिखा खुला खत - 'रिया को फंसाओ' ड्रामा चल रहा है

महिला संगठनों ने देश के न्यूज मीडिया के लिए लिखा खत (फाइल फोटो)

खास बातें

  • रिया चक्रवर्ती के 'मीडिया ट्रायल' को लेकर दिग्गज हस्तियों की खुली चिट्ठी
  • 60 संगठनों और 2500 से ज्यादा लोगों ने किए हस्ताक्षर
  • ड्रम्स मामले में मुंबई जेल में हैं रिया चक्रवर्ती
नई दिल्ली:

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले (Sushant Singh Rajput death Case) में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) केंद्रीय एजेंसियों की जांच के घेरे में हैं. रिया चक्रवर्ती को लेकर मीडिया में जिस तरह की रिपोर्टिंग हो रही है उसे लेकर कई संगठनों और लोगों ने देश के न्यूज मीडिया के नाम एक खत लिखा है. खत में कहा गया है कि डियर न्यूज मीडिया, जब हम मीडिया को रिया चक्रवर्ती के पीछे पड़े (Witch-Hunt) देखते हैं तो हम समझ नहीं पाते हैं कि आपने पत्रकारिता के हर पेशेवर नैतिकता को क्यों त्याग दिया है. आप एक महिला की मानवीय शीलनता और गरिमा को बनाए रखने के बजाए कैमरे लेकर उस पर हमला करने में लगे हैं. आप उसकी निजता का उल्लंघन कर रहे हैं और झूठे आरोपों पर दिन-रात काम कर रहे हैं. 'रिया को फंसाओं' ड्रामा चल रहा है.

रिया चक्रवर्ती के मामले में लिखे गए इस पत्र पर 60 संगठनों और 2,500 से ज्यादा लोगों ने हस्ताक्षर किए हैं. यह खत 14 सितंबर को medium.com पर फेमिनिस्ट वाइसेस के अकाउंट से पोस्ट किया गया है. इस खुले खत में हस्ताक्षर करने वाले लोगों में जोया अख्तर, सोनम कपूर, गौरी शिंदे और समेत कई शामिल हैं.

पत्र में लिखा गया है कि हमने सलमान खान और संजय दत्त के मामले में आपका दयालु और सम्मानजनक रुख देखा है, लेकिन जब बात एक महिला की आती है, जिसने कोई अपराध किया है यह अभी साबित भी नहीं हुआ है, आप उसके चरित्र पर बार-बार हमला कर रहे हैं. उस पर और उसके परिवार पर निशाना साधने के लिए सोशल मीडिया पर लोगों को उकसा रहे हैं और उसकी गिरफ्तारी को अपनी जीत बता रहे हैं. क्या जीत है इसमें?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो सुशांत मामले में ड्रग्स एंगल की जांच कर रहा है. एजेंसी ने रिया चक्रवर्ती के फोन से मिली चैट को आधार बनाया है. ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती मुंबई जेल में बंद हैं. उन पर सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स का इंतजाम करने का आरोप है. एनसीबी ने उन्हें "ड्रग्स सिंडिकेट का सक्रिय सदस्य" बताया है.

वीडियो: अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को जेल में ही रहना होगा