NDTV Khabar

आरोप-प्रत्यारोप के दौर के बीच, बेंगलुरू के एयर शो में उड़ान भरेगा फ्लाइटर प्लेन राफेल

इंडियन एयर फोर्स के बेंगलुरू में येलाहांका एयर बेस में 20-24 फरवरी तक होने वाले बेंगलुरू एयर शो में अपना लड़ाकू विमान राफेल उड़ाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आरोप-प्रत्यारोप के दौर के बीच, बेंगलुरू के एयर शो में उड़ान भरेगा फ्लाइटर प्लेन राफेल

येलाहांका एयर बेस में उड़ान भरेगा राफेल

खास बातें

  1. 20-24 फरवरी तक होने वाले बेंगलुरू एयर शो में उड़ेगा राफेल
  2. एयरो इंडिया में तीन राफेल लड़ाकू विमान शामिल होंगे
  3. फाइटर प्लेन इसकी कीमतों और सौदे को लेकर विवादों में है
नई दिल्ली:

एक तरफ राफेल को लेकर सियासी खींचतान जारी है तो वहीं दूसरी तरफ इस विमान उड़ाने की तैयारियां की जा रही हैं. राहुल गांधी बनाम बीजेपी के इस विवादित मामले में मनोहर पर्रिकर ने राहुल गांधी के नाम चिट्ठी लिखी है. एक निजी यात्रा पर गोवा गए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को गोवा सीएम मनोहर पर्रिकर से मिलने पहुंचें. बाद में कोची में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की बैठक में उन्होंने पर्रिकर का जिक्र किया और कहा कि वे राफेल सौदे में अपनी भूमिका से इनकार कर चुके हैं. यही बात राहुल गांधी ने आज तालकटोरा स्टेडियम में दोहराई. इसके बाद पर्रिकर ने राहुल गांधी को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने राहुल गांधी के बयान की निंदा की. पत्र में पर्रिकर ने लिखा कि वे बीमारी का हाल पूछने के बहाने उनसे मिलने आए लेकिन उन्होंने इस मुलाकात का अपने निम्न स्तरीय राजनीतिक हितों को साधने के लिए इस्तेमाल किया.  इन सबके बीच 20 से 24 फरवरी के बीच राफेल को आसमान पर उड़ाने की तैयारी की जा रही है. 

राहुल गांधी ने मनोहर पर्रिकर की चिट्ठी का दिया जवाब, कहा- पर्रिकर जी, पीएम के दबाव की वजह से आपने मुझ पर साधा निशाना 


फ्रांस का प्रमुख एयरोस्पेस दसॉल्ट एविएशन इंडियन एयर फोर्स के बेंगलुरू में येलाहांका एयर बेस में 20-24 फरवरी तक होने वाले बेंगलुरू एयर शो में अपना लड़ाकू विमान राफेल उड़ाएगा. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. येलाहांका एयर फोर्स स्टेशन के एयर कमांडर रवूरी शीतल ने एयर बेस में मीडिया से कहा, "एयरो इंडिया में तीन राफेल लड़ाकू विमान शामिल होंगे जिनमें दो फ्लाइंग डिस्प्ले और एक स्टेटिक डिस्प्ले करेगा." एयरो इंडिया का 12वां संस्करण शहर के उत्तर में स्थित बाहरी इलाकों में एयर बेस में आयोजित होगा. दो इंजनों वाला और मल्टी-रोल फ्रांसीसी विमान हवा से हवा और हवा से जमीन पर हमला करने की क्षमता रखता है. हाइटेक फोर्थ जेनरेशन का फाइटर प्लेन इसकी कीमतों और सौदे को लेकर विवादों में है. 

 अखिलेश शर्मा का ब्लॉग:बीमार के दीदार और सियासत के दांव 

टिप्पणियां

दसॉल्ट एविएशन भारतीय वायु सेना को सितंबर 2019 तक उड़ने के लिए तैयार 36 राफेल मल्टी-रोल विमान देगा. लड़ाकू विमान पुराने हो चुके रूस में बने मिग-21 जेटों की आंशिक जगह लेगा विमान, भारतीय वायु सेना में इनके उपयोग को बंद करने की प्रक्रिया जारी है. 

Video: राफेल पर कौन बोल रहा है सच? 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement