'दूर रहने' का ऐलान करने के बाद भी राम मंदिर भूमिपूजन समारोह में पहुंचीं उमा भारती

उमा भारती ने सोमवार को कहा था कि कोरोना वायरस के खिलाफ ऐहतियात के तौर पर वे अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन समारोह में उपस्थित नहीं रहेंगी.

'दूर रहने' का ऐलान करने के बाद भी राम मंदिर भूमिपूजन समारोह में पहुंचीं उमा भारती

अयोध्‍या में राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह में उमा ने आखिरकार जाने का निर्णय लिया

खास बातें

  • ट्वीट करके दी कार्यक्रम में पहुंचने की जानकारी
  • उमा ने कहा- भगवान राम की गरिमा से बंधी हुई हूं
  • न्‍यास के एक अधिकारी ने मुझे समारोह में मौजूद रहने को कहा है
अयोध्‍या/नई दिल्‍ली:

Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan: बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती (Uma Bharti) ने सोमवार को कहा था कि कोरोना वायरस के खिलाफ ऐहतियात के तौर पर (Precaution against Coronavirus) वे अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन समारोह (Ram Mandir Bhoomi Pujan) में उपस्थित नहीं रहेंगी. हालांकि सोमवार सुबह अपने रुख में बदलाव करते हुए 61 वर्षीय उमा ने कहा कि वह कार्यक्रम में भाग लेंगी. राम बाद में कार्यक्रम में शामिल हुई. बीजेपी की फायरब्रांड नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने सोमवार सुबह हिंदी में ट्वीट किया, "मैं मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की गरिमा से बंधी हूं. राम जन्मभूमि के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मुझे कहा है कि शिलान्‍यास स्थल पर मौजूद रहें इसलिए, मैं इस कार्यक्रम में भाग लूंगी."

'जय श्री राम' से 'जय सिया राम': PM मोदी का नया नारा, बीजेपी की नई रणनीति?

समारोह में विजुअल्‍स में यूपी के मुख्यमंत्री (UP CM) योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज सुबह राम जन्मभूमि स्थल पर हाथ जोड़कर नमस्कार करते नजर आए. दोनों नेताओं ने मास्क पहने हुए थे. समाचार एजेंसी ANI ने उमा भारती के हवाले से कहा, ''अयोध्या ने सभी को एकजुट किया है. अब यह देश गर्व के साथ दुनियाभर में कह सकता है कि कोई भेदभाव नहीं है."

गौरतलब है कि सोमवार को उमा भारती ने कहा था कि वह मंदिर भूमि पूजन समारोह संपन्‍न होने के बाद ही मंदिर के दर्शन करेंगी. उन्होंने कहा था कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कुछ अन्य शीर्ष नेताओं को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद वे इस भव्य समारोह में भाग लेने वालों को लेकर चिंतित हैं. उन्‍होंने ट्वीट किया था, ''कल जब से मैंने अमित शाह और अन्य भाजपा नेताओं के कोरोना पॉ‍जि‍टिव होने के बारे में सुना और मैं अयोध्या में मंदिर के शिलान्यास में उपस्थित लोगों के लिये ख़ासकर नरेंद्र मोदी जी जी के लिये चिंतित हूं. इसलिये मैंने राम जन्मभूमि न्यास के अधिकारियों को सूचना दी है कि शिलान्यास के कार्यक्रम के मुहूर्त पर मै अयोध्या में सरयू नदी के किनारे पर रहूंगी.'' एक अन्‍य में उमा ने तीन अगस्‍त को लिखा था, ''मैं भोपाल से आज रवाना होऊंगी. कल शाम अयोध्या पहुंचने तक मेरी किसी संक्रमित व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है ऐसी स्थिति में जहां पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और सैकड़ों लोग उपस्थित हों, मै उस स्थान से दूरी रखूंगी तथा के चले जाने के बाद ही मैं रामलला के दर्शन करने पहुंचूंगी.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अयोध्या की दीवारों पर रामकथा