NDTV Khabar

केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा- 'उत्तर प्रदेश की जनता विद्रोह की स्थिति में'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा- 'उत्तर प्रदेश की जनता विद्रोह की स्थिति में'

केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली (फाइल फोटो)

वाराणसी: केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को कहा कि पिछले कई वर्षो से क्षेत्रीय दल सपा और बसपा का शासन अलग-अलग समय पर रहा, लेकिन इन दोनों दलों ने जनता को गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं दिया. उत्तर प्रदेश की जनता इनके शासन से ऊब चुकी है और इनके खिलाफ विद्रोह की स्थिति में है. वाराणसी में आयोजित प्रेसवार्ता में जेटली ने कहा, "हमें पूर्ण विश्वास है कि भाजपा दो तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. आने वाले अगले दो चरणों में बसपा ने जिन लोगों को टिकट दिया है, वह ध्रुवीकरण में लगे हुए हैं. कई बार इसके खिलाफ प्रतिक्रिया भी हो चुकी है, व्यापक रूप में कहा जाए तो समाज में इन राजनीतिक दलों के खिलाफ गुस्सा खड़ा हो गया है और वह विद्रोह की मुद्रा में है. जब भी प्रदेश में सपा, बसपा की सरकार आई, तब तब इन लोगों ने जनता के साथ जाति और वर्ग देखकर भेदभाव किया."

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में सरकारी नियुक्तियों में भी इसी तरह का फार्मूला लागू हो रहा है, अन्य वर्गों को एक प्रकार शासन की किसी भी योजनाों का लाभ नहीं मिल रहा है. कानून व्यवस्था पर बोलते हुए जेटली ने कहा, "अपराधी छवि के लोगों को सपा, बसपा ने अपनी सरकार में प्रमुख स्थान दिया. सपा सरकार ने दिखावे के लिए अपराधियों को अलग किया फिर गले लगा लिया यही हाल बसपा का था."

उन्होंने कहा, "आज समाज का एक बड़ा वर्ग भाजपा के पक्ष में खड़ा है. आज समाज का सबसे उपेक्षित वर्ग गरीब और दलित भाजपा से बहुत बड़े तादाद में जुड़ा है. कमजोर और गरीब मतदाता आज भाजपा से जुड़ा है और भाजपा मे अपना भविष्य देख रहा है. नोटबंदी के बाद सभी विपक्षी दलों ने जमकर हंगामा किया और कह रहे थे कि गरीब जनता इस नोटबंदी से बहुत परेशान है, लेकिन जब ओडिशा और महाराष्ट्र में निकाय चुनाव हुए तो दोनों ही जगह भाजपा को भारी सफलता मिली."

टिप्पणियां
जेटली ने कहा, "केंद्र में सरकार को तीन वर्ष पूरे होने जा रहे हैं और हमें ये बताने में बहुत गर्व होता है कि देश की अर्थव्यवस्था सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था है. विमुद्रीकरण के बाद विपक्षी दलों ने यह भ्रम फैलाया कि देश पीछे चला जायगा और विकास की दर नीचे चली जाएगी. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और आज देश की आर्थिक विकास की दर सात प्रतिशत के ऊपर है." उन्होंने कहा, "मेरा ये मानना है कि प्रदेश में सारी विधानसभाएं महत्वपूर्ण हैं. देश की राजनीति में सबसे अधिक प्रभाव उत्तर प्रदेश के चुनाव का होगा. जब प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी, तब केंद्र और प्रदेश दोनों मिलकर देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करेंगे."

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement