मोदी सरकार और संघ परिवार आमने-सामने! बजट से पहले BMS ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को दी चेतावनी

मोदी सरकार और संघ परिवार विनिवेश नीति को लेकर आमने-सामने आ सकते हैं. दरअसल वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitaraman) ने गुरुवार को ट्रेड यूनियन से जुड़े नेताओं के साथ प्री-बजट मीटिंग की.

मोदी सरकार और संघ परिवार आमने-सामने! बजट से पहले BMS ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को दी चेतावनी

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्रेड यूनियन के नेताओं से मुलाकात की. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बजट से पहले ट्रेड यूनियन नेताओं से मिलीं निर्मला सीतारमण
  • BMS नेता पवन कुमार की वित्त मंत्री को दो टूक
  • '2020 के बजट में BMS को ध्यान में रखा जाए'
नई दिल्ली:

मोदी सरकार और संघ परिवार विनिवेश नीति को लेकर आमने-सामने आ सकते हैं. दरअसल वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitaraman) ने गुरुवार को ट्रेड यूनियन से जुड़े नेताओं के साथ प्री-बजट मीटिंग की. वित्त मंत्री की इस बैठक का मकसद यूनियन के नेताओं के साथ सलाह-मशविरा करना था. बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े भारतीय मजदूर संघ (BMS) के नेता पवन कुमार ने वित्त मंत्री से दो टूक कही. उन्होंने कहा कि अगर 2020 के बजट में सरकार ने BMS को ध्यान में नहीं रखा तो संगठन देशभर में आंदोलन करेगा.

भारतीय मजदूर संघ के नेता पवन कुमार ने कहा, 'हमने मीटिंग में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से कहा है कि हमें किसी भी तरह से विनिवेश मंजूर नहीं है. हमने चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने 2020 के बजट में हमारी चिंता को नहीं रखा, तो हम जनवरी में पूरे देश में विनिवेश के खिलाफ एक बड़ा आंदोलन शुरू करेंगे. किसी भी पब्लिक सेक्टर कंपनी का विनिवेश नहीं होना चाहिए.'

लॉटरी पर 28 प्रतिशत की एकसमान दर से GST, परिषद में पहली बार हुआ मतदान

'इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस' (INTUC) के उपाध्यक्ष अशोक सिंह ने कहा, 'आज देश में 15 करोड़ लोग बेरोजगार हैं. हमने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से कहा है कि भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (BPCL) जैसी प्रॉफिट-मेकिंग कंपनी का विनिवेश नहीं होना चाहिए.' बताते चलें कि हाल ही में यह खबर सुर्खियों में थी कि सरकार के मालिकाना हक वाली कंपनी 'भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड' और 'एयर इंडिया' को सरकार अगले साल मार्च तक बेच सकती है. दोनों कंपनियों पर करीब 58 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है.

VIDEO: जीएसटी भुगतान में देरी पर राज्य सरकारों ने केंद्र के सामने अपनी चिंता जाहिर की

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com