NDTV Khabar

बीजेपी-AAP की जंग में गंदगी झेल रही दिल्ली का आख़िर ज़िम्मेदार कौन?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

सड़क के बीचों बीच बिखरा कूड़ा और बदबू से परेशान लोग... कभी गाड़ी फंसी तो कभी जाम लगा... यह पूर्वी दिल्ली का कृष्णा नगर इलाका है, जो बीते चुनाव में सबसे हाइप्रोफाइल इलाका रहा, लेकिन दिल्ली की आप सरकार और एमसीडी की लड़ाई अब इस मुकाम पर पहुंच गई है कि इसका असर दिल्ली पर साफ दिखने लगा है।

यह गंदगी यहां के लोगों के लिए रोज़ नई मुसीबतें ला रही है। कृष्णा नगर की कंचन माला के बेटे को टायफॉयड हुआ फिर कुछ सेहत सुधरी ही थी कि बीमारी ने फिर पकड़ लिया। डॉक्टर सफाई की कमी को खतरनाक बता रहे है, लेकिन कंचन माला कह रही हैं कि यहां हर पल सांस के साथ गंदगी जा रही है।

इलाके के रेहड़ी और होटल वाले भी खासे परेशान हैं। गंदगी की वजह से ग्राहक नहीं आ रहे और धंधा भी मंदा होने लगा है। कुछ यही हाल गीता कॉलोनी का भी है।

वहीं एमसीडी के जिन कर्मचारियों पर सफाई का ज़िम्मा है, उन्होंने जम कर हंगामा किया। तनख्वाह न मिलने से नाराज कर्मचारियों ने साफ कर दिया है कि मांगे पूरी ने होने तक हड़ताल जारी रहेगी। ऐसे में इस गंदगी से जल्द राहत मिलती नहीं दिखती।

दरअसल यह राजनीतिक टकराव का कचरा है जो दिल्ली में बिखरा है, जिसका सबसे बड़ा खामियाज़ा दिल्ली और दिल्लीवालों को भुगतना पड़ रहा है। सवाल है कि क्या बीजेपी और AAP इस समस्या का कोई समाधान निकालेंगे।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement