नोएडा : फ्लैट खरीदारों के साथ करोड़ों रुपये की हेराफेरी करने वाले बिल्डरों के खिलाफ 13 मुकदमे

नौ मामले आम्रपाली बिल्डर के खिलाफ जबकि एक मामला सुपरटेक के खिलाफ दर्ज हुआ है.

नोएडा : फ्लैट खरीदारों के साथ करोड़ों रुपये की हेराफेरी करने वाले बिल्डरों के खिलाफ 13 मुकदमे

नई दिल्ली:

नोएडा पुलिस ने फ्लैट खरीदारों के साथ धोखाधड़ी करके करोड़ों रुपये की हेराफेरी करने वाले बिल्डरों के खिलाफ मामला दर्ज करना शुरू कर दिया है. बीती रात को नोएडा के छह थाना क्षेत्रों में विभिन्न बिल्डरों के खिलाफ 13 मामले दर्ज किए गए. इसमें से नौ मामले तो सिर्फ आम्रपाली बिल्डर के खिलाफ हैं. एक मामला सुपरटेक बिल्डर के खिलाफ जबकि तीन मामले अन्य बिल्डर के खिलाफ हैं. पहली बार इन बिल्डर्स के खिलाफ कार्रवाई हुई है.

गौरतलब है कि तीन दिन पूर्व उत्तर प्रदेश सरकार के तीन मंत्रियों का समूह संदीप महाना के नेतृत्व में नोएडा आया था. मंत्रीसमूह के सामने फ्लैट खरीदारों ने अपनी समस्या रखी थी. उसके बाद ये मामले दर्ज हुए हैं.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पीआरओ प्रभात दीक्षित ने बताया कि 31 अगस्त को ग्रेटर नोएडा आए मंत्रियों के समूह के सामने सैकड़ों की संख्या में फ्लैट खरीदारों ने अपनी समस्या रखी थी. खरीदारों ने मांग की थी कि उनके साथ धोखाधड़ी करके उनके पैसे पर ऐश करने वाले बिल्डरों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए. मंत्री समूह ने पुलिस को इस मामले में मामला दर्ज करने के लिए कहा था.

पढ़ें : नोएडा में फ्लैट खरीदारों को बड़ी राहत? कंप्लीशन तक नहीं देना होगा कोई पैसा

पीआरओ ने बताया कि फ्लैट खरीदारों की शिकायत के आधार पर आम्रपाली बिल्डर के खिलाफ थाना बिसरख में 8 मामले दर्ज हुए हैं .थाना सेक्टर 49 में भी आम्रपाली सिलिकॉन सिटी के खरीदारों की शिकायत पर मामला दर्ज हुआ है. इन मामलों में आम्रपाली बिल्डर के निदेशक अनिल शर्मा एवं अन्य डायरेक्टरों का नाम आरोपियों में हैं. जबकि थाना बिसरख में सुपरटेक बिल्डर के इको विलेज टू के निवेशकों की शिकायत पर मामला दर्ज हुआ है.

VIDEO : फ्लैट खरीददारों को योगी सरकार ने दी बड़ी राहत


वहीं थाना सूरजपुर में एकदंत वेलफेयर सोसाइटी ,थाना कासना में टेक्नो सिटी अपार्टमेंट, थाना एक्सप्रेसवे में टुडे होम्स एवं थाना फेस 3 में द पार्क एवेन्यू नामक बिल्डर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है. पीआरओ ने बताया कि पुलिस घटना की रिपोर्ट दर्ज करके मामले की जांच कर रही है.
(इनपुट भाषा से)
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com