जीतन राम मांझी की बेटी के खिलाफ बहू की हत्या का मामला दर्ज

जीतन राम मांझी की बेटी के खिलाफ बहू की हत्या का मामला दर्ज

बिहार के पूर्व सीएम मांझी की बेटी पर हत्या का मामला दर्ज

गया:

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी की बेटी सुनैना देवी के खिलाफ बहू की हत्या कर शव गायब करने का आरोप लगाया गया है। बहू के परिजनों द्वारा गया के डेल्हा थाने में इस मामले की एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस के अनुसार, गया निवासी सुनैना देवी के बेटे विक्की की शादी जहानाबाद के सुगांव निवासी रामदेव मांझी की बेटी सोनी के साथ मार्च 2008 में हुई थी।

पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि रामदेव मांझी ने रविवार को प्राथमिकी दर्ज कराई, जिसमें आरोप लगाया गया है कि उनकी बेटी सोनी को उसकी सास सुनैना देवी, ससुर योगेन्द्र प्रसाद, पति विक्की कुमार, देवर गुड्ड कुमार और योगेन्द्र ने बेरहमी से मार डाला है। इसमें उसके साथी गोपाल प्रसाद ने भी मदद की है।

रामदेव मांझी ने पुलिस को बताया कि रविवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे सुनैना देवी के पति योगेन्द्र प्रसाद ने फोन कर गया बुलाया। पहुंचने पर वह उन्हें एक कार में बैठाकर जहानाबाद की ओर ले जाने लगे और सुनसान जगह पर ले जाकर कहा कि आपकी बेटी इस दुनिया में नहीं है। इसके बाद वे लोग उन्हें एक सुनसान जगह छोड़कर पटना की ओर चले गए।

रामदेव मांझी ने पुलिस को बताया कि सोनी की शादी मार्च 2008 में सुनैना देवी के बड़े बेटे विक्की के साथ हुई थी। शादी के कुछ माह बाद ही पैसे की मांग होने लगी थी। दो लाख रुपये मांगे गए थे।

उन्होंने आरोप लगाया है कि मांग पूरी नहीं होने पर ससुराल वालों ने उनकी बेटी को जान से मार दिया है। पुलिस ने बताया कि वार्ड पार्षद सुनैना के पति योगेन्द्र ने फोन पर जानकारी दी है कि वह अपनी बहू को ढूंढ़ने निकले हैं। जल्द ही वह थाने पहुंचकर अपना पक्ष रखेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गरिमा मलिक ने कहा कि लड़की के पिता के आवेदन के आधार पर डेल्हा थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हम के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा, "हत्या की प्राथमिकी मांझी की पुत्री को फंसाने की साजिश है। सोनी घर से नाराज होकर कहीं चली गई है।"