NDTV Khabar

कश्मीर : युवक को जीप में बांधने के मामले में सैन्य अफसर पर प्राथमिकी रद्द नहीं होगी

कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) मुनीर खान ने कहा, ' मामले में प्राथमिकी दर्ज है और जांच जारी रहेगी '.

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कश्मीर : युवक को जीप में बांधने के मामले में सैन्य अफसर पर प्राथमिकी रद्द नहीं होगी

(प्रतिकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  1. आईजीपी मुनीर खान ने कहा- मामले में प्राथमिकी दर्ज है और जांच जारी रहेगी
  2. कश्मीर में मेजर गगोई ने एक युवक को बांधकर घुमाया था
  3. हाल ही में मेजर गगोई को सम्मानित किया गया है
श्रीनगर: कश्मीरी युवक को पत्थरबाजों के खिलाफ मानव ढाल के तौर पर इस्तेमाल करने को लेकर सेना के मेजर लितुल गगोई के खिलाफ दर्ज की गई प्राथमिकी रद्द नहीं की गई है और जांच जारी रहेगी. कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) मुनीर खान ने कहा, ' मामले में प्राथमिकी दर्ज है और जांच जारी रहेगी '.

सेना के मेजर ने 9 अप्रैल को मध्य कश्मीर के बड़गाम में पत्थरबाजों के हमले से बचने के लिए एक युवक को जीप के सामने बांध लिया था. इस मामले की आलोचना होने पर पुलिस ने मेजर की कार्रवाई के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की थी. हालांकि, मेजर को उसके 'अच्छे कार्यो' के लिए चीफ ऑफ आर्मी स्टॉफ (सीओएएस) प्रशंसा पत्र दिया गया है.

वहीं सेना के इस अफसर को सम्मान के मिलने के बाद सोशल मीडिया में तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देखी हैं.समर्थकों में अभिनेता अनुपम खेर के साथ-साथ कई खिलाड़ी भी शामिल हैं. अब सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय रहने वाले क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी उनकी सराहना करते हुए उनको सलाम किया है.

गौरतलब है कि आतंकवाद विरोधी अभियान में निरंतर प्रयास करने के लिए मेजर गोगोई को पुरस्कृत किया गया है. मेजर लीतुल गोगोई की श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए नौ अप्रैल को हुए उपचुनाव में सेना के एक वाहन में एक व्यक्ति को बांधे हुए दिखाये जाने वाले वीडियो के वायरल होने पर सार्वजनिक आलोचना शुरू हो गई थी, जिसके बाद सेना ने एक जांच गठित की थी. इसके बचाव में सेना की ओर से कहा गया कि अगर उस व्यक्ति को ढाल की तरह नहीं खड़ा किया जाता तो सैकड़ों लोगों की भीड़ पोलिंग अधिकारियों और अर्द्धसैनिक बलों के जवानों पर हमला कर देती.

(इनपुट आईएएनएस से भी )


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement