NDTV Khabar

IIM रोहतक के निदेशक के खिलाफ यौन उत्पीड़न की FIR दर्ज, निदेशक ने कहा-महिला ने की बदले की कार्रवाई

आईआईएम रोहतक के निदेशक प्रो. धीरज शर्मा के खिलाफ इसी संस्थान की एक फैकल्टी ने यौन उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IIM रोहतक के निदेशक के खिलाफ यौन उत्पीड़न की FIR दर्ज, निदेशक ने कहा-महिला ने की बदले की कार्रवाई

भारतीय प्रबंधन संस्थान. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईआईएम रोहतक के निदेशक प्रो धीरज शर्मा के खिलाफ इसी संस्थान की एक फैकल्टी ने यौन उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया है. महिला फैकल्टी ने रोहतक के महिला पुलिस स्टेशन में ये एफआईआर दर्ज करवाई है. फैकल्टी की शिकायत पर पुलिस ने 29 मई को धारा 354 और 354 ए के तहत मुकदमा दर्ज किया है. ये धाराएं यौन प्रताड़ना के मामले से जुड़ी हैं. इस महिला ने इससे पहले 25 मई को IIM रोहतक के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के चेयरमैन प्रो. रविकांत से भी इस बारे में शिकायत की थी, जिसमें निदेशक प्रो धीरज शर्मा द्वारा अनुचित व्यवहार और प्रताड़ना की शिकायत की गई है.

यह भी पढ़ें : दो सांसदों ने की IIM रोहतक के डायरेक्टर की नियुक्ति में गड़बड़ी की शिकायत, जावड़ेकर को लिखी चिट्ठी

NDTV इंडिया ने इस मामले में पीड़ित महिला से संपर्क किया. उन्होंने इस बात की पुष्टि की पुलिस में शिकायत की है, लेकिन अधिक जानकारी देने से इनकार कर दिया. NDTV इंडिया ने IIM रोहतक के निदेशक प्रो. धीरज शर्मा से उनका पक्ष जानने के लिए संपर्क किया. उनकी ओर से संस्थान की पीआर टीम ने हमें जवाब भेजा. जवाब में कहा कि महिला को पिछले महीने नौकरी से हटा दिया गया था, क्योंकि उसके खिलाफ संस्थान के शिक्षकों और प्रबंधन से जुड़े लोगों के साथ बदसलूकी और धमकी देने की शिकायतें थीं. अब उसने इसके जवाब में यौन प्रताड़ना की ये एफआईआर की है.


टिप्पणियां

VIDEO : IIM रोहतक के डायरेक्टर की नियुक्ति पर सांसदों ने उठाए सवाल

संस्थान की ओर से NDTV को बताया गया कि महिला द्वारा पहले निदेशक के खिलाफ की गई शिकायत की जांच आंतरिक कमिटी ने की थी, जिसमें कोई गड़बड़ी नहीं पाई गई थी. संस्थान का कहना है कि पिछले 10 मई को महिला को नौकरी से हटाने के साथ पुलिस में शिकायत दर्ज की गई थी, जिसमें यह आशंका जताई गई कि महिला मैनेजमेंट और फैकल्टी मेंबर्स को झूठे, आधारहीन और मनगढ़ंत मामले में फंसाकर बदला ले सकती है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement