अनुराग कश्यप के खिलाफ रेप के आरोप में FIR दर्ज, एक्ट्रेस पायल घोष ने लगाए थे आरोप

मुबंई पुलिस ने मंगलवार को फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की है. डायरेक्टर पर एक्ट्रेस पायल घोष ने 2013 में अपने साथ यौन दुराचार का आरोप लगाया था.

अनुराग कश्यप के खिलाफ रेप के आरोप में FIR दर्ज, एक्ट्रेस पायल घोष ने लगाए थे आरोप

पायल घोष ने कश्यप पर 2013 में उनके साथ रेप करने का आरोप लगाया है.

खास बातें

  • अनुराग कश्यप के खिलाफ FIR दर्ज
  • मुंबई पुलिस ने रेप के आरोप में दर्ज किया केस
  • पायल घोष ने लगाया था यौन दुराचार का आरोप
मुंबई:

मुबंई पुलिस ने मंगलवार को फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की है. डायरेक्टर पर एक्ट्रेस पायल घोष ने 2013 में अपने साथ यौन दुराचार करने का आरोप लगाया था. कश्यप ने इन आरोपों को आधारहीन बताकर खारिज कर दिया था. एक अधिकारी ने बताया है कि घोष और उनके वकील नितिन सातपुते पुलिस में पहुंचे जिसके बाद मंगलवार देर रात वर्सोवा पुलिस स्टेशन कश्यप के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई.

कश्यप के खिलाफ आईपीसी की 376 (I) (रेप), 354 (महिला की शीलता भंग करने के इरादे के साथ उसका शोषण करना या आपराधिक दबाव डालना), 341 (गलत तरीके से नियंत्रण करना) और 342 (गलत तरीके से रोकना) धाराओं में केस दर्ज किया गया है. अधिकारी ने बताया कि मामले की आगे जांच हो रही है. उन्होंने कहा कि कश्यप को सात साल पुराने इस मामले में पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा. 

अपनी शिकायत में एक्ट्रेस ने आरोप लगाया है कि कश्यप ने 2013 में वर्सोवा में यारी रोड की एक जगह पर उनका रेप किया था. अधिकारी ने बताया कि घोष और उनके वकील पहले सोमवार को ओशीवारा पुलिस स्टेशन गए थे लेकन वहां से उन्हें वर्सोवा आने को बोला गया क्योंकि कथित घटना उसी न्यायिक क्षेत्र की थी. वो ओशीवारा पुलिस के पास इसलिए गए थे क्योंकि कश्यप का ऑफिस इसी इलाके में है. 

यह भी पढ़ें: अनुराग कश्यप की एक्स वाइफ ने लिखा नोट, बोलीं- वर्क प्लेस पर जब मुझे डर लगता था तो तुम...

नितिन सातपुते ने मंगलवार देर रात ट्वीट कर बताया था कि 'आरोपी के खिलाफ आखिरकार एफआईआर दर्ज कर लिया गया है.' बता दें कि शनिवार को पायल घोष ने ट्विटर पर एक ट्वीट करते हुए दावा किया था कि कश्यप ने उनसे अनुचित यौन व्यवहार किया था. उनके इस आरोप को कश्यप ने खारिज करते हुए कहा था कि उन्हें उनके मुखर विचारों के चलते निशाना बनाए जाने की कोशिश की जा रही है. 

कश्यप के वकील की ओर से एक बयान भी जारी किया गया था, जिसमें कहा गया था कि 'मेरे क्लाइंट, अनुराग कश्यप को इन झूठे आरोपों से तकलीफ हुई है. यह बिल्कुल गलत, बेईमान और अपमानजनक आरोप हैं.' उनकी तरफ से यह भी कहा गया था कि इन आरोपों से मी टू मूवमेंट की सार्थकता और विश्वसनीयता कम की जा रही है. कश्यप के समर्थन में उनकी पहली दो बीवियां आरती बजाज और कल्कि कोचलिन भी सामने आई थीं और इन आरोपों के खिलाफ लड़ने के लिए हौसला बढ़ाया था.

Video: अनुराग कश्यप के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है मुंबई पुलिस : रूपा गांगुली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com