NDTV Khabar

आजम खान की दिवंगत मां पर जेल की जमीन कब्जा करने के मामले में FIR

सपा नेता आजम खान पर लग रहे मुकदमों के दौर में अब सरकार ने उनकी दिवंगत मां के खिलाफ भी एफआईआर कर दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आजम खान की दिवंगत मां पर जेल की जमीन कब्जा करने के मामले में FIR

आजम खान

खास बातें

  1. आजम खान की दिवंगत मां पर FIR
  2. जेल की जमीन कब्जा करने के मामले में FIR
  3. आजम की मां का 6 साल पहले ही निधन हो चुका है
यूूपी:

सपा नेता आजम खान (Azam Khan) पर लग रहे मुकदमों के दौर में अब सरकार ने उनकी दिवंगत मां के खिलाफ भी एफआईआर कर दी है. उन पर जमीन पर कब्जा करने का इल्जाम है. सरकार ने रामपुर के थाना गंज में 37 लोगों के खिलाफ जो नई एफआईआर करवाई है, उसमें आजम खान की मां आमिर जहां बेगम का भी नाम है. आजम की मां का 6 साल पहले ही निधन हो चुका है. सरकार को 1949 के दस्तावेज से ऐसी जानकारी मिली है कि आजम खान की मां ने अंग्रेजों के जमाने में जेल में फांसी देने के लिए तय जमीन पर घर बना लिया. लेकिन जहां ये कब्जा बताया गया है, वहां अब मियां खां नाम का मोहल्ला बसा हुआ है. जिसमें बरसों से हजारों लोग रह रहे हैं.

अखिलेश यादव बोले- सत्ता में आने पर वापस ले लिए जाएंगे आजम खान के खिलाफ दर्ज सभी मामले 

आजम खान से जुड़े सूत्रों का कहना है कि ये जमीन 2007 में उनकी मां को वाहिद मियां नाम के शख्स ने बेची थी. इससे पहले वही उस जगह पर थे. स्थानीय लोगों का कहना है कि अंग्रेजों के जमाने में जेल के आसपास की बहुत सारी जमीनें भी रिवेन्यू रिकॉर्ड में जेल के नाम दर्ज हुआ करती थीं जिनमें कैदियों के खेती करने के लिए खेत वगैरह होते थे. 


सूत्रों का कहना है कि चूंकि उस जमीन की कोई चारदीवारी नहीं थी इसलिए हो सकता है कि बाद में धीरे धीरे वहां बस्ती बस गई होगी और उस पर बसे लोगों ने बाद में वो जमीनें दूसरों को बेच दी होंगी. आजम खान की मां की जमीन भी उसी में थी. लेकिन अब चूंकि सरकार ने 1949 के रिवेन्यू रिकॉर्ड निकलवाये हैं जिससे ये जानकारी सामने आई होगी. लेकिन अब पुलिस ने उनकी दिवंगत मां के खिलाफ भी एफआईआर कर दी है.

आजम खान की कम नहीं हो रहीं मुसीबतें, अब लगा बकरी चोरी का आरोप- महिला ने दर्ज कराई FIR 

टिप्पणियां

रामपुर में आजम खान पर अब तक 80 से ज्यादा मुकदमें हो चुके हैं जिनमें जमीन कब्जा करने, किताब चोरी, बिजली चोरी और भैंस और बकरी लूटकर ले जाने का भी मुकदमा है.

VIDEO: अखिलेश यादव बोले- आजम खान पर मुकदमे राजनीति से प्रेरित 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement