Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

दिल्ली के होटल में लगी आग, MS धोनी और अन्य खिलाड़ी बचाए गए, किट होटल में रहने के कारण मैच स्थगित

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली के होटल में लगी आग, MS धोनी और अन्य खिलाड़ी बचाए गए, किट होटल में रहने के कारण मैच स्थगित

द्वारका के होटल में आग

खास बातें

  1. विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड-बंगाल के बीच आज था सेमीफाइनल
  2. होटल में आग लगने की घटना के बाद इस मैच को टाला गया
  3. टूर्नामेंट में झारखंड की टीम की कप्‍तानी कर रहे हैं धोनी
नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी और झारखंड टीम के उनके साथियों को उस समय दिल्‍ली के द्वारका क्षेत्र के एक पांच सितारा होटल से सुरक्षित निकाला गया जब यहां शुक्रवार सुबह आग लग गई. इस घटना के बाद बंगाल के खिलाफ टीम का विजय हजारे ट्रॉफी सेमीफाइनल स्थगित कर दिया गया. मैच रैफरी संजय वर्मा ने मैच स्थगित करने की घोषणा की जिसके बाद पालम के वायुसेना मैदान पर होने वाला यह मैच अब कल फिरोजशाह कोहला मैदान पर होगा.

टिप्पणियां

धोनी और टीम के उनके साथी आईटीसी वेलकम होटल में नाश्ता कर रहे थे जब आपात स्थिति में उन्हें बचाया गया. पुलिस सूत्रों के अनुसार होटल में लगभग 540 अतिथि थे. झारखंड के कोच राजीव कुमार ने कहा, ‘हां, यह डरावना था क्योंकि सुबह तड़के आग लगी. हमें होटल से बाहर निकाला गया और मैदान में लाया गया.’ मैच रैफरी ने मैच स्थगित करने का फैसला किया क्योंकि टीम की किट होटल में थी और मैच शुरू नहीं किया जा सकता था. दोनों टीमें मैदान पर थी लेकिन झारखंड के खिलाड़ी मानसिक रूप से परेशान थे इसलिए बीसीसीआई ने उन्हें मानसिक रूप से उबरने के लिए एक दिन का समय दिया. झारखंड के एक खिलाड़ी ने कहा, ‘जब हम रेस्टोरेंट में नाश्ता कर रहे थे तो धुएं की दम घोंटने वाली बदबू आने लगी जिसके बाद हम जान बचाने के लिए भागे.’दिल्ली दमकल विभाग के सीनियर अधिकारी ने बताया, ‘सुबह लगभग साढ़े छह बजे वेलकम होटल में आग लगने का फोन आया. दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर भेजी गई और सुबह नौ बजकर 45 मिनट पर आग पर काबू पाया गया.’पुलिस ने कहा कि रिलायंस के शोरूम में सबसे पहले आग लगी थी. आग लगने का कारण पता करने के लिए आगे की जांच की जा रही है.


होटल का बयान, साथ में लगे शॉपिंग मॉल में लगी थी आग
इस बीच, होटल ने बाद में बयान जारी कर कहा, ‘आग होटल के साथ लगे शॉपिंग माल में लगी. अपने सुरक्षा के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए ऐहतियात के तौर पर हमने अपने सभी मेहमानों को बाहर निकाला. होटल में कोई जनहानि नहीं हुई है.’ (भाषा से इनपुट)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... CAA के खिलाफ जनसभा में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' बोलने वाली लड़की ने एक सप्ताह पहले लिखी थी FB पोस्ट 'सभी देश जिंदाबाद'

Advertisement