NDTV Khabar

मुंबई के बांद्रा में स्थित MTNL इमारत में लगी भीषण आग, दर्जनों लोग अब भी फंसे

Mumbai MTNL Building Fire: मुंबई के बांद्रा स्थित महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (MTNL) की इमारत में आग लग गई. फायर ब्रिगेड की 14 गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं, और आग बुझाने की कोशिशें जारी हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. मुंबई के बांद्रा में MTNL बिल्डिंग में आग
  2. फ़ायर ब्रिगेड की 14 गाड़ियां मौके पर मौजूद
  3. इमारत में 100 से अधिक लोग फंसे हुए हैं
मुंबई:

मुंबई के बांद्रा स्थित महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (MTNL) की इमारत में आग लग गई. फायर ब्रिगेड की 14 गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं, और आग बुझाने की कोशिशें जारी हैं. फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. बताया जा रहा है कि इमारत में लगभग 100 लोग फंसे हुए हैं. इमारत में लगी आग लेवल चार की बताई जा रही है. बता दें कि MTNL (MTNL Building Fire) की यह बिल्डिंग 9 मंजिला इमारत है और तीसरी और चौथी मंजिल पर आग लगी है. पूरी इमारत में धुंआं भरा हुआ है. यह इमारत बांद्रा फायर स्टेशन के पीछे ही है.

3155heso

इमारत की खिड़की से क्रेन की मदद से लोगों को निकालने का काम किया जा रहा है.

टिप्पणियां

मुंबई फायर ब्रिगेड के चीफ फायर ऑफिसर ने बताया कि आग से 60 लोगों को बचाया गया, राहत कार्य अब भी जारी है. आग बुझाने की कोशिश के दौरान धुएं की चपेट में आए दो कर्मियों को निकट के अस्पताल में भर्ती किया गया है. निकाय अधिकारियों ने बताया कि तीसरी और चौथी मंजिल पर लगी इस आग पर काबू पा लिया गया है और इमारत की छत पर सभी लोग सुरक्षित हैं. उन्हें जल्द ही वहां से बाहर निकाल लिया जाएगा. एक महिला ने बताया, 'हम लिफ्ट की मदद से पांचवीं मंजिल से आए. हमने अग्निशमन सेवा कर्मियों को कुछ लोगों को धुएं से भरी इमारत से बाहर निकालते हुए देखा.' वहीं इमारत से सुरक्षित बाहर निकलने वाली एक महिला ने कहा, 'जब हमें आग के बारे में जानकारी मिली तो हम सीढ़ियां खोजने लगे लेकिन धुएं की वजह से दिखाई देना लगभग बंद सा हो गया था.' उन्होंने बताया, 'हमने अपने कार्यालय की खिड़कियां और दरवाजे बंद कर लिया थे.  

बता दें कि एक दिन पहले ही मुंबई के कोलाबा इलाके में चर्च हिल चैंबर की चौथी मंजिल पर आग लग गई थी. इसमें एक शख्स की मौत हो गई थी जबकि 2 लोग घायल हो गए थे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement