बिजली के तार से उलझकर नीचे गिरा चार्टर्ड प्लेन, लगी आग, बाल-बाल बचे 6 लोग

अलीगढ़ शहर के पास मंगलवार को एक निजी विमान में बिजली का हाईटेंशन तार उलझ जाने की वजह से आग लग गयी. इस घटना में हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ है.

उत्तर प्रदेश:

अलीगढ़ शहर के पास मंगलवार को एक निजी विमान में बिजली का हाईटेंशन तार उलझ जाने की वजह से आग लग गयी. इस घटना में हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ है. बिजली विभाग ने मामले पर सफाई देते हुए इसे पायलट की गलती का नतीजा बताया है. उपजिलाधिकारी रंजीत सिंह ने बताया कि गांधी पार्क थाना क्षेत्र में धनीपुर के पास एयर ट्रेनिंग सेंटर में किसी विमान की मरम्मत के लिये सामान और इंजीनियर लेकर दिल्ली से धनीपुर हवाई पट्टी आ रहा एक 10 सीटर निजी विमान उतरते वक्त हाईटेंशन तार में उलझकर अचानक नीचे आ गया और उसमें आग लग गयी.

पाकिस्तान में मक्खियों का आतंक, विधानसभा में मांगी जा रही है विशेष दुआएं...हुआ ऐसा हाल

उन्होंने बताया कि विमान में सवार पायलट समेत सभी छह लोग कूदकर सकुशल बाहर निकल आये. दमकलकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. इस बीच, विद्युत विभाग के वरिष्ठ अभियंता धर्मेंद्र सारस्वत ने बताया कि पायलट ने नियमित रनवे के बजाय उस पट्टी पर विमान उतारने की कोशिश की जो अभी चालू नहीं हुई है और वहां बिजली के तार भूमिगत करने का काम किया जा रहा है.

जम्मू-कश्मीर को लेकर राहुल गांधी ने पाकिस्तान को लिया आड़े हाथ, कहा- यह हिन्दुस्तान का आंतरिक मामला है

उन्होंने कहा कि पायलट ने निर्मांणाधीन रनवे को चालू पट्टी समझकर विमान को उतारने के लिये झुका दिया और इसी वजह से विमान बिजली के तार में फंस गया. उन्होंने बताया कि धनीपुर में मौजूदा रनवे के विस्तार का काम चल रहा है और उसके पास में स्थित हाईटेंशन केबल को हटाने का काम भी प्रगति पर है. सारस्वत ने बताया कि हाईटेंशन तार को भूमिगत करने में अभी एक सप्ताह और लगेगा.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com