Budget
Hindi news home page

अंबेडकर नगर डिपो में बड़ा हादसा, 18 डीटीसी की बसें जलीं

ईमेल करें
टिप्पणियां

close

नई दिल्ली: खानपुर के अंबेडकर नगर डीटीसी की डिपो में गुरुवार सुबह आग लगने से 18 बसें चलकर खाक हो गईं, हालांकि इस दुर्घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन करोड़ों रुपये की बसें जरूर जल गईं। गुरुवार सुबह यह आग इतनी तेजी से लगी कि डिपो के आसपास के मकानों में भी आग लगने का खतरा बढ़ गया था। बहुत सारे लोगों ने रात अपनी सड़क पर गुजारी।

दुर्घटना बहुत बड़ी हो सकती थी, अगर सुबह फायर ब्रिगेड की गाड़ियां समय से नहीं पहुंचतीं। फायर ब्रिगेड के अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि जहां आग लगी थी, वहां से आईजीएल का सीएनजी पंप कुछ ही दूरी पर था। अगर आग पंप तक फैल जाती तो दुर्घटना बहुत बड़ी हो जाती, हालांकि डीटीसी ने इस हादसे पर एक जांच कमेटी बना दी है, लेकिन इस डिपो में रात को बहुत सारे कर्मचारी काम करते हैं, ऐसे में आग इतनी तेजी से कैसे फैल गई यह भी एक सवाल है। सवाल यह भी है कि कहीं आग के पीछे नए साल का जश्न तो नहीं है।

फायर ब्रिगेड के सूत्रों के मुताबिक, आग दो तरह से लग सकती है। पहली संभावना यह है कि हो सकता है नए साल के जश्न में कोई पटाखा इन बसों के आसपास फटा हो, जिसके चलते सीएनजी गैस में लीकेज हुआ और आग लग गई। दूसरा ठंड के कारण किसी ने
बस के आसपास आग जलाई हो। इसी आग ने बसों को जलाकर राख कर दिया हो।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement