NDTV Khabar

नोएडा: ESI अस्पताल के बेसमेंट मे लगी आग, निदेशक सहित चार लोग बेहोश

उत्तर प्रदेश के सेक्टर 24 थाना क्षेत्र में स्थित ईएसआई अस्पताल की बेसमेंट में गुरुवार सुबह इनवर्टर रूम में आग लग गयी जिससे पूरे अस्पताल में जहरीला धुआं फैल गया जिससे अस्पताल के निदेशक समेत चार लोग बेहोश हो गये.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नोएडा: ESI अस्पताल के बेसमेंट मे लगी आग,  निदेशक सहित चार लोग बेहोश

ESI अस्पताल में लगी आग

नोएडा:

उत्तर प्रदेश के सेक्टर 24 थाना क्षेत्र में स्थित ईएसआई अस्पताल की बेसमेंट में गुरुवार सुबह इनवर्टर रूम में आग लग गयी जिससे पूरे अस्पताल में जहरीला धुआं फैल गया जिससे अस्पताल के निदेशक समेत चार लोग बेहोश हो गये. सूत्रों ने बताया कि अस्पताल में भर्ती मरीजों को वहां से निकाल कर नोएडा जिला अस्पताल एवं विभिन्न निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि आग के चलते पूरे अस्पताल में भगदड़ की स्थिति हो गयी और आग से निकले धुएं के कारण अस्पताल के निदेशक, एक डॉक्टर समेत चार लोग बेहोश हो गए.

मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार सुबह दमकल विभाग को सूचना मिली कि सेक्टर 24 स्थित राज्य बीमा कर्मचारी निगम के अस्पताल के बेसमेंट में इनवर्टर रूम में आग लग गई है. उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर दमकल विभाग की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची. उन्होंने बताया कि 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया हालांकि आग लगने के बाद वहां से निकलने वाले जहरीले धुएं के कारण आग बुझाने में दिक्कतें आई. दमकल अधिकारी ने बताया कि इनवर्टर रूम में लगी आग की वजह से वहां रखी बैटरियों में भी आग लग गई, जिसकी वजह से तेजाब वाला जहरीला धुआं पूरे अस्पताल परिसर में फैल गया.


दिल्ली के पटपड़गंज इलाके में लगी आग, एक की मौत

उन्होंने बताया कि दमकल विभाग और अस्पताल प्रशासन तथा नोएडा पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए अस्पताल में भर्ती मरीजों को बाहर निकाला . उन्होंने बताया कि अस्पताल में फैले जहरीला धुएं को निकालने के लिए दमकल विभाग ने अस्पताल में लगी शीशे की खिड़कियों को तोड़ा. उन्होंने बताया कि जहरीली धुएं की चपेट में आने से अस्पताल के निदेशक अनीश सिंघल तथा चिकित्सक उषा समेत चार लोग बेहोश हो गए हैं. उनका उपचार चल रहा है.

भारतीय नौसेना के विमानवाहक पोत INS विक्रमादित्य में लगी आग, एक अधिकारी की मौत

टिप्पणियां

अस्पताल के उपनिदेशक बलराज भंडार ने बताया कि आग की वजह से किसी की जान नहीं गई है. उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती मरीजों को अस्पताल के वार्ड रूम से निकाल कर अस्पताल परिसर में सुरक्षित जगह पर रखा गया है. गंभीर रूप से घायल मरीजों को नोएडा के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है और कई मरीजों को जिला अस्पताल में भेजा गया है. भंडार ने बताया कि उक्त घटना में किसी मरीज को चोट नहीं आई है. सभी मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. उन्होंने बताया कि बाहर से एंबुलेंस मंगाकर सभी मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है. नोएडा का ईएसआई अस्पताल में लगी आग के बाद वहां भर्ती मरीजों का कहना है कि अस्पताल में आग बुझाने के लिए सही उपकरण नहीं लगे है और जब बेसमेंट में आग लगी तो इसे बुझाने के लिए लगे उपकरणों ने काम नहीं किया, जिसकी वजह से आग पूरे अस्पताल में फैल गई.

VIDEO: दिल्ली: पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया में आग, एक व्यक्ति की मौत



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... बेटी की शादी कराने के बाद सास को हुआ दामाद से प्यार, एक साल बाद ही दिया बच्चे को जन्म

Advertisement