गाजियाबाद के स्लम एरिया में लगी आग, लोगों को सुरक्षित बचाया गया

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad)में एक स्लम एरिया में मंगलवार को भीषण आग लग गयी.

गाजियाबाद के स्लम एरिया में लगी आग, लोगों को सुरक्षित बचाया गया

आग ने 500 के करीब झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया

गाज़ियाबाद:

गाज़ियाबाद के टीला मोड़ थाना क्षेत्र के भोपुरा इलाके में बनी 500 से ज्यादा झुग्गियों में अचानक आग लग गयी. देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया और आग ने 500 के करीब झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया. जानकारी के मुताबिक कुछ झुग्गियों में स्क्रैप के गोदाम बने है जिनमे पॉलीथिन और वेस्ट मैटीरियल स्टोर किया जाता था. आशंका है कि किसी वेस्ट मैटीरियल के साथ रखे किसी केमिकल में आग लगी और आग आस पास बनी झुग्गियों मे भी फेल गई. हालांकि आग से अधिक नुकसान की खबर नही है. दमकल की दो दर्जन से अधिक गाड़ियों की मदद से कई घण्टो की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है.

Newsbeep

रात के अंधेरे में अचानक लगी आग के बाद मौके पर अफरातफरी मच गयी थी. आग ने देखते ही देखते भीषण रूप ले लिया और धुंए का गुबार भी दूर तक नजर आने लगा.  जिसके बाद पहले वहा रहने वाले लोगो ने आग पर काबू करने की कोशिश की मगर प्लास्टिक के स्क्रैप में आग तेजी से फैली जिसके बाद आस पास में बनी झुग्गीयो को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया. आग लगने की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम को दी.  जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुची और आग की सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आग इतनी भयंकर थी कि दो दर्जन से अधिक गाड़ियों के साथ दमकल कर्मियों ने घण्टों की  मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. गनीमत है आग से कोई जनहानि नही हुई हैं पुलिस व दमकल कर्मियों ने लोगो की मदद से कुछ झुग्गियों को भी आग की चपेट में आने से बचाया है.  वही आग से झुग्गियों में रखे छोटे गैस सिलेंडरों में भी यहां रूक रूक कर ब्लास्ट हुए.  प्लास्टिक और वेस्ट मैटीरियल की वजह से आग रह रह कर कुछ झुग्गियों में भड़क उठ रही है.