NDTV Khabar

अहमदाबाद में इसरो की एंटीना जांच लैब में भीषण आग

अधिकारियों ने बताया कि आग में कोई हताहत नहीं हुआ और कुछ घंटों में इस पर काबू पा लिया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अहमदाबाद में इसरो की एंटीना जांच लैब में भीषण आग

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

इसरो के ‘स्पेस एप्लीकेशन सेंटर ’(एसएसी ) में स्थित एक अनुसंधान केन्द्र में गुरुवार को भीषण आग लग गई. अधिकारियों ने बताया कि आग में कोई हताहत नहीं हुआ और कुछ घंटों में इस पर काबू पा लिया गया. अतिरिक्त मुख्य दमकल अधिकारी राजेश भट्ट ने कहा कि एंटीना जांच प्रयोगशाला के रूप में प्रयुक्त इमारत के अंदर भीषण आग लग गई. यह शहर के सैटेलाइट इलाके में एसएसी परिसर के अंदर स्थित है. विभाग के 27 दमकल वाहनों को सेवा में लगाया गया.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में फैक्ट्री में आग लगने से एक युवक की मौत

अहमदाबाद दमकल एवं आपातकालीन सेवा विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि आग की घटना की जानकारी दोपहर करीब दो बजे मिली और इस पर काबू पाने में करीब दो घंटे का समय लगा. अधिकारी ने कहा कि आग लगने के सटीक कारणों का पता नहीं चला है. अहमदाबाद के जिलाधिकारी विक्रांत पांडे और संयुक्त पुलिस आयुक्त के एल एन राव समेत कई वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने दुर्घटनास्थल का मुआयना किया.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: अचानक लगी आग से 22 घर जलकर खाक, एक ही परिवार के 3 सदस्यों की जलकर मौत


पांडे ने बताया कि फोरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम आग लगने के कारण का पता लगायेगी. उन्होंने कहा कि जब आग लगी उस समय लंच का समय होने के कारण सभी कर्मचारी सेंटर से बाहर थे. केवल एक व्यक्ति ने सांस लेने में परेशानी होने की शिकायत की लेकिन कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ है. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement