NDTV Khabar

बठिंडा जेल में गैंगवार, फायरिंग में 2 कैदी ज़ख़्मी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां


बठिंडा : पंजाब की बठिंडा जेल में बुधवार सुबह दो गुटों के बीच झगड़े में फायरिंग से 2 कैदी ज़ख़्मी हो गए। गोली चलाने वाले शख्‍स की पहचान हो गयी है। कुख्यात अपराधी कुलबीर सिंह नरुआना ने देसी कट्टे से फायर किए थे।

गुरदीप सिंह महल कलां और उसका एक साथी घायल हालत में बठिंडा के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाये गए हैं। सुबह करीब 6.30 बजे जेल में बनी बैरक से कैदियों को निकला जा रहा था तब नरुआना और महलकलां गैंग के बीच झगड़ा शुरू हो गया।

इस बीच नरुआना ने कट्टे से फायर किये जिसमें गुरदीप को पेट में गोली लगी और उसका साथी ज़ख़्मी हो गए। वारदात की जांच मजिस्ट्रेट को सौंप दी गयी है। कारागार महकमे की तरफ से भी मामले की जांच की जा रही है। इस बीच नरुआना और उसके तीन साथियों को बठिंडा जेल से शिफ्ट कर दिया गया है।

टिप्पणियां

अतिरिक्त महानिदेशक राजपाल मीणा के मुताबिक नरुआना के पास कट्टा जेल की चहारदीवारी से सटे रिहायशी इमारतों से भीतर फेंका गया होगा। फिलहाल प्रदेश की सभी जेलों में सर्च अभियान शुरू किया गया है। उन्होंने आशंका जताई कि शूटआउट की प्लानिंग पहले से ही थी और जेल के भीतर कट्टा इसी मक़सद से लाया गया था।


कुलबीर नरुआना वही शक़्स है जिसने कुछ हफ़्तों पहले जेल के अंदर खींची गयी अपनी फोटो फेसबुक पर अपलोड की थी. कैदियों के पास मोबाइल फ़ोन का मामला हाल के विधानसभा सत्र में भी उठा था। लेकिन जेल महकमे की तरफ से न तो नरुआना और न ही जेल स्टाफ के खिलाफ कोई कार्यवाई की गयी। नरुआना पर बठिंडा के एक पुलिस थाने में फायरिंग करने और एक पुलिसवाले को ज़ख़्मी करने का केस चल रहा है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement