विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 12, 2020

सीतामढ़ी (बिहार) में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर नेपाल बॉर्डर पुलिस ने की गोलीबारी, एक मज़दूर ने गंवाई जान

सीतामढ़ी के सोनबरसा नाम की जगह पर नेपाल पुलिस द्वारा फ़ायरिंग में एक स्थानीय ग्रामीण की मौत की ख़बर मिली है और दो लोग इस घटना में घायल हुए हैं.

Read Time: 12 mins

बिहार के सीतामढ़ी जिले में भारत-नेपाल बॉर्डर पर हुई फायरिंग की घटना.

सीतामढ़ी:

बिहार के सीतामढ़ी जिले में भारत-नेपाल सीमा पर नेपाल पुलिस की ओर से फायरिंग किए जाने की खबर है. जानकारी है कि इस फायरिंग में एक ग्रामीण की मौत हो गई है. सीतामढ़ी के सोनबरसा नाम की जगह पर नेपाल पुलिस द्वारा फ़ायरिंग में एक स्थानीय ग्रामीण की मौत की ख़बर मिली है और दो लोग इस घटना में घायल हुए हैं. घायलों का इलाज सीतामढ़ी के सदर अस्पताल में चल रहा है.

Advertisement

नेपाली पुलिस ने दावा किया कि भारतीय नागरिकों का समूह दक्षिणी सीमा पार कर जबरन नेपाली क्षेत्र में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था. नेपाल के सशस्त्र पुलिस बल के अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक नारायण बाबू थापा ने बताया कि यह घटना तब हुई जब भारत-नेपाल सीमा से नेपाल में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे 25-30 भारतीयों के एक समूह ने पर्सा ग्रामीण नगर पालिका के नारायणपुर क्षेत्र में नेपाली सुरक्षाकर्मी पर हमला किया. उन्होंने कहा, ‘‘कोरोनावायरस महमारी के मद्देनजर लॉकडाउन में तैनात किए गए सशस्त्र पुलिस बल की अग्रिम टुकड़ी द्वारा सीमा पर रोके जाने के बाद दर्जनों अन्य लोग उनके साथ शामिल हो गए और सुरक्षाकर्मियों पर पथराव किया.”

थापा ने कहा, “उन लोगों ने हमारे एक सुरक्षाकर्मी से हथियार भी छीन लिया. हवा में 10 राउंड गोली चलाने के बाद एक सुरक्षाकर्मी को आत्मरक्षा में उन पर गोलियां चलानी पड़ीं जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए.”

Advertisement

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बिहार के सीतामढ़ी से आने वाले भारतीय नागरिक लॉकडाउन के बाद भी नेपाल में घुसने की कोशिश कर रहे थे और उन्होंने सुरक्षा बलों के खिलाफ बल प्रयोग भी किया. थापा ने कहा कि यह घटना ‘नो मेन्स लैंड' से लगभग 75 मीटर नेपाली सरजमीं में हुई. घटना के बाद नेपाली सुरक्षा बल के अधिकारियों ने अपने भारतीय समकक्षों से बात की और अब स्थिति सामान्य हो गई है. अधिकारी ने कहा, ‘‘हम मामले की और जांच कर रहे हैं.'' (इनपुट भाषा से...)

Advertisement

वीडियो: भारत-चीन सीमा विवाद पर चीन की कथनी-करनी में फर्क

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पतंजलि की एक और गड़बड़ी आई सामने, ASCI ने 26 विज्ञापनों को बताया "भ्रामक"
सीतामढ़ी (बिहार) में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर नेपाल बॉर्डर पुलिस ने की गोलीबारी, एक मज़दूर ने गंवाई जान
रायबरेली और अमेठी में वोटिंग खत्म, जानें राहुल-स्‍मृति की सीट पर कितने पड़े वोट
Next Article
रायबरेली और अमेठी में वोटिंग खत्म, जानें राहुल-स्‍मृति की सीट पर कितने पड़े वोट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;