आयुर्वेद विभाग के बाद अब कला विज्ञान संकाय के संस्कृत विभाग में साक्षात्कार देंगे डॉ. फिरोज

डॉ. फिरोज खान ने बीएचयू के अंदर ही दो अन्य विभाग में अपने नियुक्ति के फॉर्म भरे हैं. उसमें एक आयुर्वेद विभाग के संस्कृत विभाग में सहायक अध्यापक का पद है, जिसका साक्षात्कार 29 नवंबर को हुआ. कला विज्ञान संकाय के संस्कृत विभाग में भी उनका साक्षात्कार 4 दिसंबर को होना है.  

आयुर्वेद विभाग के बाद अब कला विज्ञान संकाय के संस्कृत विभाग में साक्षात्कार देंगे डॉ. फिरोज

फिरोज खान ने फिलहाल मामले में चुप्पी साध रखी है.

वाराणसी:

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) के धर्म विज्ञान संकाय विभाग में डॉ फ़िरोज़ खान नियुक्ति को लेकर छात्रों का धरना भले ही खत्म हो गया हो लेकिन अभी उनका क्रमिक प्रदर्शन जारी है. अलग-अलग तरीके से वह फिरोज खान की नियुक्ति के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं. इस बीच डॉ. फिरोज खान ने बीएचयू के अंदर ही दो अन्य विभाग में अपने नियुक्ति के फॉर्म भरे हैं. उसमें एक आयुर्वेद विभाग के संस्कृत विभाग में सहायक अध्यापक का पद है, जिसका साक्षात्कार 29 नवंबर को हुआ. कला विज्ञान संकाय के संस्कृत विभाग में भी उनका साक्षात्कार 4 दिसंबर को होना है.  इन साक्षात्कारों के बाद अगर उनका चयन आयुर्वेद विभाग के संस्कृत में या कला संकाय विभाग के संस्कृत में होता है तो यह देखने वाली बात यह होगी कि क्या वह धर्म विज्ञान संकाय में हुई अपने नियुक्ति को छोड़ते हैं या उसी को जारी रखते हैं. 

 संस्‍कृत महाविद्यालयों में खाली पड़े हैं लेक्चरार के 709 पद

फिलहाल बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में फिरोज खान को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. बहुत से लोगों का कहना है कि अगर वह बाकी के दोनों विभागों में चल रहे साक्षात्कार में चयनित होने के बाद वह उन विभागों में चले जाएंगे तो जो विवाद धर्म विज्ञान संकाय में लेकर चल रहा है उस पर विराम मिल जाएगा. वहीं एक पक्ष यह कह रहा है कि इस तरीके का विवाद ही बेमानी है वह जहां चाहें वहां पढ़ा सकते हैं और जिस विभाग में रहना चाहे रह सकते हैं. 

संस्कृत पढ़ाने वाले मुस्लिम प्रोफेसर का विरोध करना सरासर मूर्खता : सुशील मोदी

खैर अब आगे फिरोज खान जब अपनी चुप्पी तोड़ेंगे तभी पता चलेगा कि यह मसला कहां जाकर खत्म होगा. फिलहाल फिरोज खान अभी मीडिया से कोई बात नहीं कर रहे हैं और वह पूरे मामले में चुप हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: BHU में मुस्लिम संस्कृत टीचर पर क्यों हो रहा विवाद?