NDTV Khabar

श्रीनगर से हज यात्रियों की पहली उड़ान रवाना, महबूबा बोलीं- जम्मू-कश्मीर के लिए दुआ करना

सऊदी अरब के लिए मंगलवार को 420 तीर्थयात्रियों के साथ हज के लिए पहली उड़ान रवाना हुई. हज के लिए पहली उड़ान सुबह नौ बजे के लिए निर्धारित थी, लेकिन इसमें विलंब हो गया.

780 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
श्रीनगर से हज यात्रियों की पहली उड़ान रवाना, महबूबा बोलीं- जम्मू-कश्मीर के लिए दुआ करना

जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती

खास बातें

  1. विमान की रवानगी के दौरान महबूबा मुफ्ती भी थी मौजूद
  2. जम्मू-कश्मीर में शांति के लिए दुआ की बात
  3. 5 अगस्त तक यह सेवा रोजाना चालू रहेगी
श्रीनगर: सऊदी अरब के लिए मंगलवार को 420 तीर्थयात्रियों के साथ हज के लिए पहली उड़ान रवाना हुई. हज के लिए पहली उड़ान सुबह नौ बजे के लिए निर्धारित थी, लेकिन इसमें विलंब हो गया और यह सऊदी अरब में स्थित मदीना के लिए सुबह 10.05 बजे रवाना हुई. मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और हज एवं औकाफ मंत्री फारुक अंद्राबी यात्रियों की रवानगी के दौरान श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मौजूद थे. महबूबा ने तीर्थयात्रियों से जम्मू एवं कश्मीर में शांति व समृद्धि की दुआ करने का आग्रह किया. 420 यात्रियों के साथ श्रीनगर से मदीना के लिए दूसरी सीधी उड़ान मंगलवार सुबह 11.35 बजे की थी.


पढ़ें : 300 हाजियों का पहला जत्था लखनऊ से हज के लिए हुआ रवाना

अधिकारियों का कहना है कि 840 तीर्थयात्रियों को जम्मू-कश्मीर से सऊदी अरब ले जाने वाली दो सीधी उड़ानें मंगलवार से 5 अगस्त तक रोजाना संचालित होंगी. इस साल जम्मू और कश्मीर से 8,106 तीर्थयात्रियों की पवित्र मुस्लिम तीर्थयात्रा हज करने की योजना है. प्रत्येक उड़ान में तीर्थयात्रियों के साथ हज समिति द्वारा विशेष रूप से प्रशिक्षित दो सहायक भी भेजे गए हैं.

पढ़ें: अनूठे तरीके से शख्स ने जरूरतमंद हाजियों के लिए जुटाए पांच करोड़ रुपये

इस साल हज के दौरान यात्रियों के साथ ऐसे करीब 40 सहायक ड्यूटी पर तैनात रहेंगे, जिन्हें 'खुदाम-उल-हुजाज' कहा जाता है. तीर्थयात्रियों को उड़ान में तंबाकू या अन्य मादक पदार्थ न ले जाने की सलाह दी गई है.


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement