NDTV Khabar

दूसरे कार्यकाल की पहली 'मन की बात' आज करेंगे पीएम मोदी

लोकसभा चुनावों का ऐलान होने से कुछ दिन पहले 24 फरवरी को मोदी ने मार्च एवं अप्रैल में ‘मन की बात’ कार्यक्रम नहीं करने का ऐलान किया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दूसरे कार्यकाल की पहली 'मन की बात' आज करेंगे पीएम मोदी

पिछले कार्यकाल में पीएम मोदी ने कुल 53 बार मन की बात कार्यक्रम किया है.

खास बातें

  1. लोकसभा चुनाव के बाद पहली 'मन की बात'
  2. पिछले कार्यकाल में 53 बार की 'मन की बात'
  3. आखिरी बार 24 फरवरी 2019 को हुआ था कार्यक्रम
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात' 30 जून यानि रविवार से फिर से शुरू हो रहा है. सुबह 11 बजे आकाशवाणी और दूरदर्शन पर पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण किया जाएगा. ये पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल का पहला मन की बात कार्यक्रम होगा. लोकसभा चुनावों का ऐलान होने से कुछ दिन पहले 24 फरवरी को मोदी ने मार्च एवं अप्रैल में ‘मन की बात' कार्यक्रम नहीं करने का ऐलान किया था. अपनी वापसी का भरोसा जताते हुए मोदी ने कहा था कि वह मई के अंतिम रविवार को अपने कार्यक्रम के साथ लौटेंगे. हालांकि लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में लौटी बीजेपी से मोदी ने 30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी. इसके बाद यह कार्यक्रम आगे टाल दिया गया, जो अब जून महीने के आखिरी रविवार को होने जा रहा है. 

'मन की बात' में बोले पीएम मोदी, पुलवामा हमले के बाद लोगों के मन में भारी आक्रोश, शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी


पीएम मोदी ने ट्वीट कर मन की बात कार्यक्रम के दोबारा शुरू होने की जानकारी दी. ट्वीट में उन्होंने लिखा, ''सकारात्मकता की शक्ति और 130 करोड़ भारतीयों की ताकत का जश्न मनाने चार महीने बाद मन की बात एक बार फिर वापस आ रहा है. कल सुबह 11 बजे सुनें.''

टिप्पणियां

102 साल के श्याम सरन नेगी नहीं छोड़ते पीएम मोदी की 'मन की बात' सुनने का मौका

फरवरी महीने में आखिरी बार मन की बात के बाद लोकसभा चुनाव को देखते हुए ट्विटर पर उनके कार्यालय की ओर से कहा गया था कि स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपराओं को ध्यान में रखते हुए इस प्रोग्राम को कुछ समय के लिए रोक रहे हैं. बता दें साल 2014 में सरकार बनाने के बाद अपने पहले कार्यकाल में मोदी ने अपनी मासिक ‘मन की बात' के जरिए 53 बार राष्ट्र को संबोधित किया है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement