NDTV Khabar

टॉप 5 खबरें : पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका

चुनाव आयोग ने आज मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनावों के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है.  

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टॉप 5 खबरें : पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका
नई दिल्ली:

चुनाव आयोग ने आज मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनावों के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है.  मध्य प्रदेश में 28 नवंबर, राजस्थान और तेलंगाना में 7 दिसंबर, छत्तीसगढ़ में 13 नवंबर और 20 नवंबर और मिजोर में 28 नवंबर को चुनाव होगा. हालांकि, सभी राज्यों के नतीजे 11 दिसंबर को ही आएंगे. वहीं,  मध्य प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी के बाद अब अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने भी कांग्रेस को झटका दिया है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को ऐलान किया कि उनकी पार्टी मध्य प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से ही गठबंधन करेगी. इधर,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को राजस्थान पहुंचे. उन्होंने अजमेर के कायड में विजय संकल्प सभा को संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उधर, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी संकल्प यात्रा के दौरान शनिवार को मध्य प्रदेश के मुरैना में रैली को संबोधित किया और बीजेपी पर जमकर हमला बोला. वहीं, बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले सुपरस्टार सलमान खान के बहनोई आयुष शर्मा की फिल्म 'लवयात्री'  ने ओपनिंग डे पर सधी शुरुआत की. 

मध्य प्रदेश,  राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान, 11 दिसंबर को काउंटिंग
 

ji6bla4o

चुनाव आयोग ने आज मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में विधानसभा चुनावों के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है.  मध्य प्रदेश में 28 नवंबर, राजस्थान और तेलंगाना में 7 दिसंबर, छत्तीसगढ़ में 13 नवंबर और 20 नवंबर और मिजोर में 28 नवंबर को चुनाव होगा. हालांकि, सभी राज्यों के नतीजे 11 दिसंबर को ही आएंगे. तेलंगाना में भी विधानसभा चुनावों के लिये तारीखों की घोषणा किये जाने की प्रबल संभावना थी. आयोग के सूत्रों ने कहा था कि समूची चुनावी प्रक्रिया दिसंबर के पहले हफ्ते तक खत्म हो जाएगी. 

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, मायावती के बाद अब अखिलेश यादव की सपा साथ नहीं लड़ेगी चुनाव
 

23et6a9

आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटी कांग्रेस के लिए एक और बुरी खबर है. मध्य प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी के बाद अब अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने भी कांग्रेस को झटका दिया है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज ऐलान किया कि उनकी पार्टी मध्य प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से ही गठबंधन करेगी. अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस ने बहुत ज़्यादा इंतज़ार कराया है और अब वो इंतज़ार नहीं कर सकते. अखिलेश ने ये भी कहा कि छत्तीसगढ़ में भी बहुजन समाज पार्टी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से बात करेगी. 

पीएम मोदी ने अजमेर में रैली को किया संबोधित, बोले- हमारे जवान दुश्मन के दांत खट्टे करने की क्षमता रखते हैं
 

002qlhvo

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को राजस्थान पहुंचे. उन्होंने अजमेर के कायड में विजय संकल्प सभा को संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम ने कहा कि राजस्थान में इस बार परंपरा बदलेगी. विजय की आंधी चल पड़ी है, विजय निश्चित है. उन्होंने कहा कि दबे हुए लोगों के भरोसे जीने वाले लोग बजट भी ऐसे लोगों को देते हैं जो विकास का काम करें या ना करें कागज पर रिपोर्ट बन जाती है रुपए चोरी हो जाते हैं देश इसके कारण बर्बाद हुआ है. पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेसी तो बजट आवंटन में भी इसी प्रकार का खेल करते हैं और बाद में जहां उनका वोट बैंक सुलभ हो उनको बजट देते तो हैं लेकिन बाद में अपनी राजनीति को बचाए रखने के लिये दबंग लोगों के बेटे और भतीजे को ठेका देते हैं.

मध्य प्रदेश के मुरैना में बोले राहुल गांधी- हम किसानों से पूछकर भूमि अधिग्रहण बिल लाए
 

2tk75mug

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी संकल्प यात्रा के दौरान शनिवार को मध्य प्रदेश के मुरैना में रैली को संबोधित किया और बीजेपी पर जमकर हमला बोला. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आदिवासियों से कहा कि जल, जंगल, जमीन का आपका हक हम आपको देकर रहेंगे. इससे पीछे नहीं हटने वाले हैं. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के किसानों से मैं कहना चाहता हूं कि - हमने अपने घोषणा पत्र में लिखा है कि कांग्रेस पार्टी खेत के आधार पर बीमा का पैसा देगी.
टिप्पणियां

Loveyatri Box Office Collection Day 1: आयुष शर्मा की फिल्म 'लवयात्री' की धीमी शुरुआत, पहले दिन कमाए इतने करोड़
 

ssa47bt

बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) के बहनोई आयुष शर्मा (Aayush Sharma) की फिल्म 'लवयात्री' (LoveYatri) ने ओपनिंग डे पर सधी शुरुआत की. हालांकि डेब्यू करने वाले आयुष शर्मा के साथ को-एक्ट्रेस वरिना हुसैन (Warina Hussain) ने भी अभी-अभी ही बॉलीवुड में कदम रखा है. नवरात्रि के मौके पर रिलीज हुई गुजराती परंपरा पर आधारित फिल्म 'लवयात्री' का सलमान खान प्रोडक्शन का काफी सपोर्ट मिला. 

VIDEO: राजस्थान में पीएम मोदी ने कहा, हम 'सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय' की राजनीति करते हैं


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement