NDTV Khabar

5 बड़ी खबरें : गुजरात दंगा मामले में पीएम मोदी के खिलाफ याचिका पर SC में होगी सुनवाई, 36 राफेल विमान खरीदने की वजह आई सामने

गुजरात में गोधरा कांड के बाद हुए दंगों को लेकर राज्य के तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट देने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में 19 नवंबर को सुनवाई की जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
5 बड़ी खबरें : गुजरात दंगा मामले में पीएम मोदी के खिलाफ याचिका पर SC में होगी सुनवाई, 36 राफेल विमान खरीदने की वजह आई सामने
नई दिल्ली:

गुजरात में गोधरा कांड के बाद हुए दंगों को लेकर राज्य के तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट देने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में 19 नवंबर को सुनवाई की जाएगी. वहीं, केंद्र ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि मध्यम श्रेणी के बहु भूमिका वाले लड़ाकू विमान(एमएमआरसीए) प्रक्रिया को अंतिम रूप देने में पूर्व की यूपीए सरकार द्वारा देरी हुई इसी बीच दुश्मनों ने चौथी और पांचवी पीढ़ी के विमानों को बेड़े में शामिल कर लिया. इस वजह से भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमानों के बेड़े की संख्या में आयी गिरावट को तुरंत दूर करने की जरूरत है. इधर, सुप्रीम कोर्ट नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और ऑस्कर फर्नांडिस को जारी इनकम टैक्स के नोटिस की वैधता जांचने के लिए तैयार हो गया है. उधर, देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई का विवादों से पीछा नहीं छूट रहा है. अब CBI ने अपनी ही डिप्टी लीगल एडवाइज़र बीना रायज़ादा के खिलाफ केस दर्ज किया है. वहीं, मिड डे की खबर के मुताबिक, रणवीर-दीपिका शादी में मेहमानों से कोई गिफ्ट नहीं लेंगे. गिफ्ट की जगह मेहमान दीपिका पादुकोण के लिव लव लाफ फाउंडेशन में पैसे डोनेट कर सकते हैं. पढ़ें दिनभर की 5 बड़ी खबरें... 

गुजरात दंगों में पीएम मोदी को क्लीन चिट के खिलाफ जकिया जाफरी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई
 

r2bjdeh

गुजरात में गोधरा कांड के बाद हुए दंगों को लेकर राज्य के तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट देने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में 19 नवंबर को सुनवाई की जाएगी. इस मामले में आरोपी मोदी और अन्य को एसआईटी की क्लीन चिट को बरकरार रखने के गुजरात हाईकोर्ट के फैसले को जकिया जाफरी ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. मंगलवार को जकिया जाफरी की याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस ए एम खानविलकर की पीठ ने कहा कि वो इस मामले पर 19 नवंबर को सुनवाई करेंगे. 


मोदी सरकार ने आखिर किस वजह से खरीदे 36 राफेल विमान, सुप्रीम कोर्ट में आई बात सामने
 
skio1h4o

केंद्र ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि मध्यम श्रेणी के बहु भूमिका वाले लड़ाकू विमान(एमएमआरसीए) प्रक्रिया को अंतिम रूप देने में पूर्व की यूपीए सरकार द्वारा देरी हुई इसी बीच दुश्मनों ने चौथी और पांचवी पीढ़ी के विमानों को बेड़े में शामिल कर लिया. इस वजह से भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमानों के बेड़े की संख्या में आयी गिरावट को तुरंत दूर करने की जरूरत है. यह उस दस्तावेज में कहा गया है, जिसे केंद्र ने फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमानों  की खरीद को उचित ठहराने के लिए सार्वजनिक किया है. 

नेशनल हेराल्ड मामला : SC सोनिया गांधी, राहुल और ऑस्कर फर्नांडिस को जारी IT नोटिस की वैधता जांचने को तैयार
 

jpaos5e

सुप्रीम कोर्ट नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और ऑस्कर फर्नांडिस को जारी इनकम टैक्स के नोटिस की वैधता जांचने के लिए तैयार हो गया है. अब सुप्रीम कोर्ट 4 दिसंबर को इस मामले में अंतिम सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कोर्ट के सामने सवाल यह है कि इनकम टैक्स का नोटिस वैध है या नहीं. कोर्ट ने कहा कि जब मामले की अंतिम सुनवाई को तैयार हैं तो इनकम टैक्स का नोटिस जारी हो या नहीं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. 

CBI ने अपनी ही डिप्टी लीगल एडवाइज़र के खिलाफ दर्ज किया केस, प्रमोशन के लिए फर्ज़ी दस्तखत बनाने का आरोप
 

mb8774l

देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई का विवादों से पीछा नहीं छूट रहा है. अब CBI ने अपनी ही डिप्टी लीगल एडवाइज़र बीना रायज़ादा के खिलाफ केस दर्ज किया है, जिन पर अपनी वार्षिक एप्रेज़ल रिपोर्ट में ब्रांच के प्रमुख के फर्ज़ी दस्तखत करने का आरोप है, ताकि प्रमोशन हासिल किया जा सके. बीना रायज़ादा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 417 r/w 511, 468, 471 तथा 477 के तहत केस दर्ज किया गया है.
टिप्पणियां

Ranveer-Deepika Wedding: दीपिका-रणवीर नहीं लेंगे शादी में गिफ्ट, मेहमान को करना होगा ऐसा
 

5l7bvc5g

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की शादी (Deep-Veer Wedding) बुधवार को इटली के लेक कोमो के विला दे बलबियानेलो (villa del balbianello) में होगी. शादी की तैयारियां जोरों-शोरों पर चल रही है. इसके बाद मुंबई के ग्रांड हयात में 28 नवंबर को रिसेप्शन होगा. शादी के लिए दोनों ने दोस्त और बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई लोगों को न्यौता भेजा है. mid-day की खबर के मुताबिक, रणवीर-दीपिका शादी में मेहमानों से कोई गिफ्ट नहीं लेंगे. गिफ्ट की जगह मेहमान दीपिका पादुकोण के लिव लव लाफ फाउंडेशन में पैसे डोनेट कर सकते हैं.

VIDEO: राफेल सौदे पर दसॉल्ट के CEO का बयान- हमने अंबानी को खुद चुना


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement